.

Hathras :करीब चार घंटे तक पीड़िता के भाई से सीबीआई ने की पूछताछ

सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Oct 2020, 12:01:17 PM (IST)

हाथरस :

हाथरस केस को लेकर अब एक्शन होना शुरू हो गया है. सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपना दर्द कोर्ट के सामने बयां किया. दूसरी ओर सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

22:30 (IST)

हाथरस कांड की सुनवाई के दौरान DM हाथरस ने कोर्ट में कल कहा था कि जिस डिब्बे में दाह संस्कार के दौरान केरोसिन होने का दावा किया जा रहा था, उस डिब्बे में गंगा जल था.

20:38 (IST)

तकरीबन चार घंटे सीबीआई ने  पीड़िता के भाई से पूछताछ की. अब उसे कैंप ऑफिस से गांव की तरफ ले गए. 

16:30 (IST)

सिर्फ आधे घंटे की पूछताछ के बाद पीड़िता के घर से सीबीआई की टीम हुई रवाना. मृतक पीड़िता के भाई को भी सीबीआई की विशेष जांच दल ने अपने साथ ले जा रहे हैं.  सीबीआई के अधिकारियों से लगातार न्यूज़ नेशन / न्यूज़ स्टेट यह पूछने की कोशिश की कि आप पीड़िता के भाई को कहां ले जा रहे हैं ना ही अधिकारियों ने कुछ बोला और ना ही पीड़िता के भाई को कुछ बोलने दिया.

14:33 (IST)

हाथरस केस में सीबीआई की टीम अब उस जगह पर पहुंची है, जहां पीड़िता का शव जलाया गया था. 

14:29 (IST)

सीबीआई की टीम अब क्राइम सीन से रवाना हो रही है और अब सीधे बुलगढ़ी गांव की ओर रवाना हुई है.

14:17 (IST)

सीबीआई प्रत्यक्षदर्शी के तौर पर पीड़िता की मां की गवाही के आधार पर आरोपी पक्ष और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के लिए सवालों की सूची तैयार की करेगी. इसी के आधार पर पूछताछ आगे बढ़ेगी. स्थानीय पुलिस की केस डायरी में दर्ज गवाही और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की जांच से भी मिलान किया जाएगा. 

14:16 (IST)

सीबीआई की विशेष जांच दल के साथ पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौजूद है, जो खेत के आकार मालिकाना हक, अक्षांश और देशांतर की स्थिति की जानकारी दे रहे हैं. क्राइम सीन के आकंलन और रीक्रिएट करने में महत्वपूर्ण रहेगी यह जानकारी.

13:35 (IST)

हाथरस केस से जुड़े एक मामले में मंगलवार को कोर्ट में एक महत्वपूर्ण सुनवाई होने वाली है. पॉपुरल फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े चारों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए कोर्ट में सुनवाई होगी. मथुरा की जेल में बंद चार संदिग्धों से ईडी (ED) पूछताछ करना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि कोर्ट ईडी को इन संदिग्धों से पूछताछ की इजाजत दे सकता है. कोर्ट की मंजूरी के बाद ईडी इन आरोपियों से जेल में पूछताछ करेगी.

11:53 (IST)

सीबीआई की टीम क्राइम सीन पर पहुंची है. गांव में भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई है. बीते दिन ही सीबीआई ने पूरा केस अपने हाथ में लिया है, जहां केस से जुड़े सभी कागजात और केस डायरी को खंगाला गया.

11:51 (IST)

पीड़िता के परिवार के तीन सदस्यों की तबीयत बिगड़ी, एडीएम के निवेदन पर डिस्टिक अस्पताल के लिए हुए रवाना. पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जाने से किया था इंकार. पीड़िता की भाई और मां का हाई बीपी, मानसिक और शारीरिक तनाव की वजह से रक्तचाप में हुई वृद्धि. प्राथमिक उपचार के लिए हाथरस जिला अस्पताल, पुलिस की सुरक्षा में एंबुलेंस के जरिए ले जाया गया.