.

कुमार विश्वास ने किरेन रिजिजू पर साधा निशाना, ट्विटर पर लिखा 'जीजू से रिजिजू' तक का सफर

अरुणाचल प्रदेश में हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए बनने वाले 2 बांध के घोटाला मामले में नाम आने के बाद से केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू विपक्षी नेताओं के निशाने पर हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Dec 2016, 12:59:56 PM (IST)

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश में हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए बनने वाले बांध घोटाला मामले में नाम आने के बाद से केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू विपक्षी नेताओं के निशाने पर हैं। कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी ने अब रिजिजू को घेरना शुरू कर दिया है।

आप पार्टी के नेता कुमार विश्वास इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। कुमार विश्वास ने रिजिजू की तुलना रॉबर्ड वाड्रा से करते हुए ट्वीट किया कि कांग्रेस से भाजपा ये सिर्फ एक यात्रा है जीजू से रिजिजू तक की।

यह भी पढ़ें- अरुणाचल में हाइडल पावर प्रोजेक्ट मामले में केन्द्रीय मंत्री रिजिजू पर भ्रष्टाचार के आरोप, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

अरुणाचल के हाइडल प्रोजेक्ट में करप्शन के आरोपों में कथित तौर पर रिजिजू का नाम भी सामने आया है। अपने ऊपर लगे आरोपों को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए कहा,'मेरे खिलाफ झूठी खबरें प्लांट की जा रही हैं।'

Sir @KirenRijiju ,be it Jiju or Rijiju,You ppl r lucky enough to get out of everything so quickly. But "We The People" starve for justice🙏 https://t.co/ZT9uOq7Iw3

— Dr Kumar Vishvas (@DrKumarVishwas) December 13, 2016

किरेन रिजिजू ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर सफाई देते हुए कहा है कि ऐसी झूठी खबरे फैलाने वाले जूते खाएंगे। वहीं कांग्रेस ने कहा कि जब तक इस मामले की जांच नहीं होती रिजिजू जी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

जानें क्या है पूरा मामला-

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सीवीसी ने इसी साल जुलाई महीने में सीबीआई और ऊर्जा मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में हाइड्रो प्रॉजेक्ट के बिल भुगतान में फर्जीवाड़ा पाया गया था। इस लिस्ट में कई फर्जी कंपनियों के नाम पर भुगतान आदि का भी जिक्र किया गया है।

अखबार के मुताबिककिरेन रिजिजू ने प्रॉजेक्ट के कॉन्ट्रैक्टर का फंड जारी करने के लिए ऊर्जा मंत्रालय को चिट्ठी लिखी थी। रिजीजू ने इन आरोपों को भी नकारते हुए कहा कि उन्होंने किसी बड़े ठेकेदार के लिए चिठ्ठी नहीं लिखी। अखबार की रिपोर्ट में इस मामले के तार किरण रिजीजू के चचेरे भाई गोबोई रिजीजू जो की एक ठेकेदार है उनसे भी जूड़े होने की बात कही जा रही है।