.

सबरीमाला LIVE Updates: प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मी पर किया हमला

केरल में बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. वहीं पुलिस ने महिलाओं पर हमले के आरोप बीजेपी के 5 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jan 2019, 01:06:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने पर राज्य में अब विरोध प्रदर्शन और तेज हो गए हैं. इसी बीच अलग-अलग हिन्दूवादी समूहों के एक मुख्य संगठन ने गुरुवार यानी आज केरल में राज्यव्यापी बंद किया है. इसके साथ ही यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने 'काला दिवस' माने की घोषणा की है. बंद को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

13:49 (IST)

सबरीमला एक्शन काउंसिल ने केरल के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन किया, बेंगलुरु के मैसूरु बैंक सर्कल में प्रदर्शन किया गया, प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि केरल की LDF सरकार फासीवादी नीतियों को जबरन थोपने की कोशिश कर रही है. 

13:04 (IST)

त्रिवेंद्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया पर्सन पर किया हमला

12:15 (IST)

कांग्रेस सांसद सुरेश ने कहा कि हम लोग केरल में मनाए जा रहे ब्लैक डे का अवलोकन कर रहे हैं. राज्य सरकार भक्तों की भावनाओं को चुनौती दे रही है. राज्य सरकार के प्रायोजक के साथ इन दो युवतियों ने मंदिर में प्रवेश किया. वे कार्यकर्ता हैं, वे माओवादी हैं.

12:10 (IST)

केरल के पंडालम में सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ सबरीमाला कर्म समिति और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन मार्च निकाला.

12:08 (IST)

सीएम पिनराई विजयन ने बताया कि पुलिस की 7 गाड़ियां, केएसआरटीसी की 79 बसों में तोड़फोड़ और 39 पुलिस कर्मियों पर अभी तक हमला हुआ है. जिन पर हमला हुआ है उनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. महिला मीडियाकर्मियों पर भी हमला हुआ है.

12:07 (IST)

केरल के सीएमपिनराई विजयन ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा देने सरकार की जिम्मेदारी थी. सरकार ने संवैधानिक जिम्मेदारी को पूरा की है. संघ परिवार सबरीमाला को विवादित जगह बनाने की कोशिश कर रही है. 

12:05 (IST)

केरल सरकार की वजह से हालात बिगड़े, सरकार अलर्ट होती तो हालात न बिगड़े होते. माहौल जल्द ही सामान्य हो: कांग्रेस सांसद शशि थरूर

12:04 (IST)

सुप्रीम कोर्ट ने 2 महिलाओं के प्रवेश के बाद मंदिर परिसर के शुद्धिकरण के लिए पुजारी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई शुरू करने की मांग को लेकर दायर याचिक का खारिज कर दिया है. याचिकाकर्ता के वकील पीवी दिनेश ने इस मामले में तत्काल सुनवाई करने से इंकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 22 जनवरी के लिए तय किया है.

11:58 (IST)

एर्नाकुलम में ड्यूटी कर रही स्पेशल ब्रांच की महिला पुलिस कर्मी पर हमला करन को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जब कि दो को हिरासत में लिया गया है.

11:57 (IST)

कोच्चि में बीजेपी ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला.

11:55 (IST)

संसद में गूंजा सबरीमाला मुद्दा, एनके प्रेमचंद्रन, केसी वेणुगोपाल, सुरेश कोडिकुन्निल और पीके कुन्हालीकुट्टी ने सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया.

11:52 (IST)

बीजेपी नेता वी मुरलीधरन ने कहा है कि सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाएं श्रद्धालु नहीं थीं, वे माओवादी थीं. सीपीएम ने पुलिस की मदद से पूरी प्लानिंग के तहत उन्हें मंदिर में प्रवेश कराया गया.

11:51 (IST)

पुलिस ने बुधवार को हुए झड़प मामले को लेकर 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

11:50 (IST)

बंद की वजह से से यात्रियों को बसें मिलने में परेशानी आ रही है. सेंट्रल तिरुवनंतपुरम में एंबुलेंस के जरिए महिलाओं और बुजुर्गों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा है.

11:49 (IST)

केरल के बीजेपी प्रमुख पीएस श्रीधरन पिल्लई ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर कहा है कि हमलोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शन कानून के भीतर होगा.

11:47 (IST)

केरल बंद को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. प्रदर्शनकारियों ने कई जगह वाहन रोका और टायर जलाया. पनामारम में 8 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है. बंद की वजह से कई जगहों पर अवागमन बाधित है और दुकानें बंद हैं.