.

जेपी नड्डा की जनसभा आयोजित करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज, लगे ये गंभीर आरोप

आरोप में कहा गया है कि केरल में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, इसके बावजूद बीजेपी की जनसभा में सोशल डिस्टैंसिंग नियम की धज्जियां उड़ाई गईं.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Feb 2021, 09:24:51 AM (IST)

त्रिशूर:

इस साल केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने तैयारियों तेज कर दी हैं. केरल में फिलहाल सीपीआई-एम (Communist Party of India (Marxist)) की सरकार है. केरल में सीपीआई का किला फतह करने के लिए बीजेपी को काफी मेहनत करनी होगी, लिहाजा पार्टी के बड़े नेता केरल में चुनाव की तैयारियां और प्रचार कर रहे हैं. इसी सिलसिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को केरल के त्रिशूर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. बीजेपी की इस जनसभा में 5 हजार से भी ज्यादा लोग शामिल हुए थे.

केरल पुलिस ने बीजेपी की गई इस चुनावी जनसभा के आयोजकों पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का आरोप है कि बीजेपी की इस जनसभा में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया था. आरोप में कहा गया है कि केरल में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, इसके बावजूद बीजेपी की जनसभा में सोशल डिस्टैंसिंग नियम की धज्जियां उड़ाई गईं. त्रिशूर के पुलिस आयुक्त आदित्य आर. ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत जनसभा के आयोजकों और 1000 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि, पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया.

बीजेपी ने पुलिस की इस कार्यवाही पर केरल की CPI-M सरकार की आलोचना की है. बीजेपी ने कहा कि CPI-M सरकार ने राजनीतिक बदले की भावना के तहत आयोजकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस पूरे मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि पुलिस ने अपनी ड्यूटी को ध्यान में रखते हुए ये कार्रवाई की है.

बता दें कि भारत में फिलहाल केरल ही ऐसा राज्य है, जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को भी राज्य में कोरोना के 5610 नए मामले सामने आए. केरल में अब कुल मामलों की संख्या 9 लाख 51 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. राज्य में अभी तक कुल 3832 लोग महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केरल सरकार ने टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी है. बीते दिन केरल में 90 हजार से भी ज्यादा टेस्ट किए गए.