.

नन रेप केस में पीड़िता के भाई का गंभीर आरोप, कहा- सुनियोजित तरीके से हुई फादर कुरियाकोस की हत्या

रेप पीड़िता के भाई ने इस मौत को एक सुनियोजित हत्या बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि फादर कुरियाकोस पहले भी इस तरह की आशंका ज़ाहिर कर चुके थे कि उनकी जान को ख़तरा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Oct 2018, 06:26:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

केरल नन रेप केस में अहम गवाह फादर कुरियाकोस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले को लेकर अब रेप पीड़िता के भाई ने गंभीर आरोप लगाया है. रेप पीड़िता के भाई ने इस मौत को एक सुनियोजित हत्या बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि फादर कुरियाकोस पहले भी इस तरह की आशंका ज़ाहिर कर चुके थे कि उनकी जान को ख़तरा है. बता दें कि फादर कुरियाकोस ने नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान भी दिया था.

रेप पीड़िता के भाई ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह एक सुनियोजित हत्या है. फादर कुरियाकोस ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है. उनकी मौत के मामले की जांच होनी चाहिए और सभी गवाहों को पुलिस सुरक्षा दी जानी चाहिए.'

वहीं फादर कुरियाकोस के भाई ने पंजाब पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, 'हमें पंजाब पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है. हम उनके शव को अलप्पुजा लाकर अंतिम संस्कार करना चाहते हैं. अगर वे हमें बिना बताए पोस्टमॉर्टम करना चाहते हैं, तो इस बात की क्या गारंटी है कि यह बिना किसी गड़बड़ी के किया जाएगा?'

Have no faith in Punjab Police.Want to bring the body to Alappuzha &bury it.If they want to do postmortem without letting us know, is there any guarantee that it'll be done without foul play?: Brother of Fr Kuriakose Kattuthara (witness in Kerala nun rape case who was found dead) pic.twitter.com/8Dyxr8L61p

— ANI (@ANI) October 22, 2018

बता दें कि केरल नन दुष्कर्म मामले के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले फादर कुरियाकोज कट्टथारा सोमवार को पंजाब के होशियारपुर जिले में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. केरल में कट्टथारा का परिवार इसके पीछे साजिश की आंशका जता रहा है.

पंजाब पुलिस ने कहा है कि 67 वर्ष के बिशप की मौत के संबंध में जांच जारी है. दसूया पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "हमारी टीम घटनास्थल पर गई है और मामले की जांच कर रही है."

कट्टथारा को दसूया शहर के सेंट मैरी चर्च कांप्लेक्स के अंदर एक कमरे में मृत पाया गया. वह जालंधर डाइओसिस के अंतर्गत थे, जिसकी अगुवाई मुलक्कल करते हैं. कट्टथारा ने केरल की नन द्वारा मुलक्कल पर दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद उनके खिलाफ खुले तौर पर बयान दिए थे.

उनके भाई जोस कट्टथारा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जिन परिस्थितियों में पादरी की मौत हुई है, उस पर सवाल उठाए हैं. पादरी के रिश्तेदार के. जॉनी ने केरल में मीडिया से कहा कि उन्हें पंजाब से फोन किया गया कि फादर कुरियाकोज अपने कमरे का दरवाजा खटखटाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब वहां लोगों ने जोर लगाकर दरवाजा खोला तो फादर मृत पाए गए. जॉनी ने साथ ही कहा कि वह बीमार नहीं थे लेकिन जीवनशैली जनित बीमारियों से जूझ रहे थे. जॉनी ने कहा, "जब से उन्होंने बिशप के खिलाफ रुख अख्तियार किया था, उन्हें अपने साथ कुछ बुरा होने की आशंका थी."

कट्टथारा ने कुछ साक्षात्कारों में पीड़ित नन का समर्थन करने और बिशप के खिलाफ बोलने पर अपनी जान को खतरे की पहले ही आशंका जताई थी.

मुलक्कल को 2014 से 2016 तक एक नन के साथ लगातार दुष्कर्म करने के आरोप में 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 24 सितंबर को दो हफ्तों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

और पढ़ें- केरल नन रेप केस: मुख्य गवाह की मौत, पंजाब में संदिग्ध हालत में मिला शव

मुलक्कल को केरल उच्च न्यायालय ने 16 अक्टूबर जमानत दे दी थी और कोट्टायम के समीप पाला उप कारागार से निकलने के बाद उसी दिन वह जालंधर चले गए थे.