.

महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में बारिश बनी आफत, ममता बनर्जी ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि

बाढ़ ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत देशभर के कई राज्यों में कहर मचा रखा है.

11 Aug 2019, 05:45:22 AM (IST)

नई दिल्ली:

बाढ़ ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत देशभर के कई राज्यों में कहर मचा रखा है. जहां बारिश से केरल में शनिवार दोपहर तक 46 लोगों की जानें चली गई हैं, वहीं महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी बाढ़ कहर बनकर टूट रही है. गुजरात समेत 4 राज्यों में बारिश से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश के कई जिले भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं. साथ ही महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि जिन सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती थीं वहां आज नाव चल रही है. शहर की दुकानें, बाजार, मॉल सब सैलाब में लापता हो गए हैं.

21:33 (IST)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चार राज्यों में बाढ़ में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे लोगों की खूब सराहना की.

20:59 (IST)

एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने कर्नाटक स्थित बेल्थांगडी के चार्मादी इलाके में दो गर्भवती महिलाओं और दो बच्चों सहित 85 फंसे लोगों को सुरक्षित बचाया है.

19:57 (IST)

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने केरल के मलप्पुरम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियान जारी रखा है.

19:55 (IST)

वायनाड के डीएम एआर अजयकुमार ने कहा, वर्तमान में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. घबराने की जरूरत नहीं है. मेप्पदी के पास पुथुमाला में हुए एक बड़े भूस्खलन के अलावा ऐसी कोई अन्य बड़ी घटना सामने नहीं आई है.

19:52 (IST)

केरल में शनिवार दोपहर तीन बजे तक कुल 46 लोगों की मौत हो चुकी है. कोझीकोड में 12, वायनाड में 10, मलप्पुरम में 10, कन्नूर में 5, इडुक्की में 4, थ्रिसुर में 3 और अलप्पुझा में 2 लोगों की जानें चली गई हैं. 

19:52 (IST)

मध्य प्रदेश में बारिश के दौरान पानी में बहने और डूबने से अब तक 32 लोगों की मौत हुई है. अब तक 200 मवेशियों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में एक जून से 10 अगस्त तक 614 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जोकि सामान्य से 64 मिलीमीटर ज्यादा है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच और मन्दसौर जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

19:50 (IST)

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में आए विनाशकारी बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए भारतीय सेना भी जुटी हुई है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली में सेना की कई टीमें लोगों को बचाने में लगी है. 

19:49 (IST)

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एनडीआरएफ की टीम ने चार गर्भवती महिलाओं को बाढ़ के पानी से बचाया है. 

19:48 (IST)

गुजरात समेत 4 राज्यों में आफत की बारिश में 108 की मौत हो गई है. केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. शनिवार सुबह गुजरात के मोरबी में बारिश के चलते एक दीवार गिर गई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है.