.

केरल धर्म परिवर्तन केस: डीन ने करवाई हदिया की पति से बात, बोले- अब डिप्रेशन से है बाहर

केरल में शादी और कथित जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में आखिला सेलम उर्फ हदिया बुधवार को अपने कॉलेज पहुंची थी। इस दौरान उनके कॉलेज के डीन ने हदिया की बात उनके पति शफीन जहां से कराई।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Nov 2017, 03:09:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को कॉलेज पहुंची हदिया ने अपने पति से बात की। कॉलेज के डीन ने उन्हें अपने मोबाइल से पति से बात करने की इजाजत दी थी।

कॉलेज के डीन जी कन्नन ने कहा, 'हदिया ने मेरे मोबाइल से अपने पति शफीन से बात की। एक स्थानीय अभिभावक के तौर पर मैंने उससे पूछा था कि क्या वह किसी से मिलना चाहती है या बात करना चाहती है?'

बता दें कि हदिया केरल पुलिस की सुरक्षा में मंगलवार की शाम को कॉलेज पहुंची थी। वे यहां के शिवराज हॉम्योपैथी कॉलेज की छात्रा हैं। कॉलेज पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए हदिया ने कहा था कि उन्हें अभी भी आजादी नहीं मिली है।

और पढ़ें: हदिया बोली मैं अभी भी आजाद नहीं, मुझे बस मेरे मौलिक अधिकार चाहिए

हदिया ने कॉलेज पहुंचने के बाद मीडिया से चर्चा में बताया था कि वह अपने पति से पिछले कई महीनों से बात नहीं कर पाई है। इसकी वजह पूछने पर उसने बताया था कि उसके पास मोबाइल फोन नहीं था। उससे बात करने के लिए केवल उसके परिजन थे।

कॉलेज के डीन ने कहा, 'हदिया अपने पति से बात करने के बाद डिप्रेशन से बाहर दिखाई दे रही है। हमने उस पर किसी तरह की बंदिशें नहीं लगाई हैं वह जिससे चाहे उससे मिल सकती है।'

इस दौरान डीन ने कहा कि हदिया ने अभी तक कॉलेज में अपने नाम को बदलने के लिए किसी तरह का आवेदन नहीं दिया है। इसलिए उनका नाम अभी अखिला अशोकन ही जारी रहेगा।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कॉलेज पहुंची हदिया, पिता ने बेटी के पति को बताया आतंकी