.

कर्नाटक: फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस-JDS विधायकों की संयुक्त बैठक, मंत्रिमंडल के गठन का होगा ऐलान

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर मंगलवार को बेंगलुरु में कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) विधायकों की संयुक्त बैठक की जाएगी।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 May 2018, 10:35:34 AM (IST)

highlights

  • कर्नाटक में सरकार गठन से पहले आज बेंगलुरू में होगी दोनों दलों के विधायकों की संयुक्त बैठक
  • खबरों के मुताबिक स्पीकर और डिप्टी सीएम का पद कांग्रेस के खाते में जाएगा

 

बेंगलुरू:

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर मंगलवार को बेंगलुरू में कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) विधायकों की संयुक्त बैठक होगी।

बैठक में कैबिनेट में मंत्री पद के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत होने के साथ ही विधानसभा में बहुमत साबित करने की रणनीति पर चर्चा होगी।

खबरों के मुताबिक विधानसभा स्पीकर और उप-मुख्यमंत्री का पद कांग्रेस के खाते में जाएंगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, 'हमारा पहला मुद्दा स्पीकर के चुनाव का है। इसके बाद विश्वास मत को लेकर चर्चा की जाएगी। इन दोनों मुद्दों का समाधान निकलने के बाद ही अन्य मसलों पर चर्चा की जाएगी।'

इससे पहले एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात कर सरकार गठन के तौर तरीकों पर चर्चा की।

मुलाकात के बाद एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी के सी वेणुगोपाल के साथ बैठक में उप-मुख्यमंत्री पद और मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर सारी चीजें साफ हो जाएंगी।

कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि बुधवार के शपथग्रहण से पहले सभी मामलों पर चर्चा कर चीजों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बता दें कि 23 मई को कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और सोनिया गांधी शामिल होंगे।

और पढ़ें: अवसरवादिता के आधार पर चुनौतियों के पुल को पार कर पाएंगे कुमारस्वामी