.

टला नहीं है कर्नाटक सरकार का संकट, कुमारस्‍वामी ने बीजेपी पर लगाए विधायकों के खरीद-फरोख्‍त के आरोप

कर्नाटक में सरकार पर संकट अब भी नहीं टला है. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी का सरकार गिराने के लिए ऑपरेशन कमल अब भी चल रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jan 2019, 12:54:28 PM (IST)

नई दिल्ली:

कर्नाटक में सरकार पर संकट अब भी नहीं टला है. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी का सरकार गिराने के लिए ऑपरेशन कमल अब भी चल रहा है. उन्‍होंने दावा किया कि एक दिन पहले भी रात को बीजेपी ने हमारे एक विधायक से संपर्क किया था. बीजेपी ने उस विधायक को बड़ी रकम देने की बात कही. उन्‍होंने कहा कि रकम इतनी ऑफर की गई कि आपलोग सुनकर हैरान रह जाएंगे. लेकिन हमारे विधायक ने कहा- हमें किसी प्रकार के उपहार की जरूरत नहीं है और न ही इस तरह की चीजों का हमें लालच है. विधायक ने बीजेपी नेताओं से यह भी कहा- सरकार गिराने की कोशिश करना छोड़ दीजिए. कुमारस्‍वामी ने कहा- यह दिखाता है कि बीजेपी किस प्रकार अब भी सरकार गिराने की कोशिशों में लगी हुई है.

दूसरी ओर, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा- हम सरकार गिराने की कोई भी कोशिश नहीं कर रहे हैं. सत्‍ताधारी पक्ष के विधायक खुद अंदरूनी कल के चलते उनसे दूर होना चाहते हैं. यह उनकी जिम्‍मेदारी है कि वे अपने विधायकों को अपने साथ रखें. उन्‍हें हम पर सरकार गिराने के मनगढ़ंत आरोप लगाने का कोई हक नहीं है. हमारे पास केवल 104 विधायक हैं और 2 निर्दलीय विधायक भी सरकार के विरोध में हैं.

BS Yeddyurappa, BJP: We aren't indulging in any Operation Kamala.Their MLAs are trying to go away from them due to their internal fight. It's their duty to keep them intact.They should stop giving baseless statements against us.We're 104&2 independent MLAs are also in opposition. pic.twitter.com/i80jz95X0Z

— ANI (@ANI) January 26, 2019

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें सिद्धारमैया ने सभी विधायकों को शामिल होने को कहा था. बैठक में चार विधायक शामिल नहीं हुए थे, जिनसे पार्टी ने जवाब तलब किया है.