.

कानपुर ट्रेन हादसा: राहत एवं बचाव के लिए पहुंची NDRF की टीम, घायलों से मिले डीएम

कानपुर देहात इलाके के पास रूरा स्टेशन के पास हुए हादसे में अजमेर सियालदह के 15 डिब्बों के पटरी उतरने की घटना में 44 लोग घायल हो गए।

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Dec 2016, 06:47:30 AM (IST)

नई दिल्ली:

कानपुर देहात इलाके के पास रूरा स्टेशन के पास हुए हादसे में अजमेर सियालदह के 15 डिब्बों के पटरी उतरने की घटना में 44 लोग घायल हो गए। इस घटना के फौरन बाद ही स्थानीय पुलिस प्रशासन और आस पास के लोगों ने यात्रियों की मदद करनी शुरू कर दी। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) के दल को उत्तर प्रदेश के कानपुर में उस स्थान पर भेजा गया है जहां ये दुर्घटना हुई है।

एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'एनडीआरएफ के दल को वाराणसी से कानपुर के रूरा में दुर्घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए भेजा गया है।'

रेल मंत्रालय के मुताबिक कानपुर से 50 किलोमीटर की दूरी पर रूरा में सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 44 यात्री घायल हो गए। दुर्घटना के बाद 21 रेलगाड़ियों के मार्गों में बदलाव किया गया, जबकि तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

घायलों से मिले कानपुर सिटी जिलाधिकारी-  

 

घायलों से हाल-चाल जानते कानपुर सिटी डीएम कौशलराज शर्मा

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने हैलट कानपुर रेफर किए गए घायलों को देखा। इमेरजेंसी वार्ड में भर्ती झारखंड के मनोज यादव, चंदौली के अजीत यादव, माउंटआबू जा रहे राजकिशन को देखा और निर्देश दिए इलाज में किसी तरह की कोई कमी न हो।

घायलों से हाल-चाल जानते कानपुर सिटी डीएम कौशलराज शर्मा

शर्मा ने बताया 11 मरीज रेफर होकर आए हैं, मौके पर डॉक्टरों की टीम पहुँच गई है। फर्स्ट एड की व्यवस्था भी हो गई। 7 साल की बच्ची है जिसका इलाज चल रहा है आप रेशन होना है।

घायलों से हाल-चाल जानते कानपुर सिटी डीएम कौशलराज शर्मा

उन्होंने बताया, 'केजुअल्टी की खबर नहीं है। शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि घायलों की लिस्ट चस्पा करें। ठीक हो चुके मरीज घर जाना चाहे तो रेलवे से बात कर टिकट की व्यवस्था कराई जायेगी।

स्थानीय अधिकारियों को निर्देश देते डीएम

इस मौके पर उनके साथ एडीएम कानपुर सिटी के पी सिंह, एडिशनल सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव और रेडक्रॉस व सिविल वार्डन के सदस्य व अधिकारी मौजूद रहे।