.

कानपुर मुठभेड़ : शहीदों के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा, सीएम योगी ने कही ये बात

कानपुर मुठभेड़ : शहीदों के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा, सीएम योगी ने कही ये बात

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jul 2020, 06:06:33 PM (IST)

कानपुर:

कानपुर मुठभेड़ पर सीएम योगी ने कहा कि हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए वहीं 2 अपराधियों की मौत हो गई. हमारे पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा, पेंशन और परिवार के सदस्य को नौकरी का आश्वासन भी दिया.

यह भी पढ़ें- कानपुर मुठभेड़ : शहीदों के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा, सीएम योगी ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिठूर में दबिश देने गई पुलिस पर बदमाशों ने फायरिंग की जिसमें सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है. जहां देर रात पुलिस दबिश देने गई थी. फायरिंग में 7 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. इस हमले में प्रतापगढ़ के रहने वाले एसआई अनूप सिंह शहीद हो गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना के बाद विकास दुबे स्कॉर्पियों से भाग गया. कानपुर पहुंचे एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस की तरफ से चूक हुई है. इस मामले की भी जांच होगी. हत्यारे विकास को खोजा जा रहा है. कानपुर में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. विकास दुबे का एक साथी हिरासत में है. सभी बॉर्डर सील कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें- मौसम की मार से बचने के लिए इस डेट तक फसलों का करवा लें बीमा

DGP हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि मौके पर अधिकारी पहुंचे. एसटीएफ भी लगाई गई है. AK 47 के जो खोखे मिले हैं उनकी फॉरेंसिंक जांच चल रही है. विकास दुबे को पकड़ने के लिए लगातार टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है.