.

अरुणाचल सीमा से लापता असम के 19 मजदूरों का अब तक कोई सुराग नहीं

अरुणाचल सीमा से लापता असम के 19 मजदूरों का अब तक कोई सुराग नहीं

IANS
| Edited By :
20 Jul 2022, 10:55:02 PM (IST)

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन सीमा के पास पिछले हफ्ते लापता हुए असम के 19 मजदूरों का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कुरुंग कुमे के उपायुक्त बेंगिया निघी ने कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा किए गए सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा लगाए गए 19 श्रमिकों के ठिकाने का पता लगाने के लिए जिला और पुलिस अधिकारियों को दामिन भेजा गया है।

डीसी ने जिला मुख्यालय कोलोरियांग से फोन पर आईएएनएस को बताया, अधिकारियों से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा की जा रही है। यह क्षेत्र एक अत्यंत दुर्गम और घने जंगल है। क्षेत्र की स्थलाकृति को ध्यान में रखते हुए, हमने भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर और एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) को श्रमिकों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाने की मांग की है।

घटना पिछले हफ्ते की है लेकिन इसका खुलासा मंगलवार को हुआ।

स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस को आशंका है कि सभी मजदूर कुमेई नदी में डूब गए होंगे।

ग्रामीणों ने कथित तौर पर पुलिस को सूचित किया कि ठेकेदार द्वारा कुछ दिनों के लिए छुट्टी देने से इनकार करने के बाद श्रमिकों ने अपना कार्य स्थल छोड़ दिया और फिर यह त्रासदी हुई। असम के कोकराझार और धुबरी में अपने घर लौटने के लिए मजदूरों ने जंगल का छोटा रास्ता अपनाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.