.

जेट को धमकी देने वाला शख़्र्स चढ़ा हत्थे, अशोक गजपति राजू बोले- 'नो फ्लाइ लिस्ट' में होगा शामिल

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने बताया है कि जेट एयरवेज के विमान 9 डब्ल्यू-339 में धमकी भरा पत्र छोड़ने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Oct 2017, 04:58:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के विमान 9 डब्ल्यू-339 में धमकी भरा पत्र छोड़ने वाले शख्स की पहचान हो गई है। इस शख़्स की पहचान के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने ट्वीट कर कहा है कि, 'मुझे बताया गया कि जेट एयरवेज के विमान 9डब्ल्यू-339 में धमकी भरा पत्र छोड़ने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है।' 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं विमानन कंपनियों को सलाह देता हूं कि इस व्यक्ति को तुरंत 'नो फ्लाइ लिस्ट' में डाल दें। इसके अलावा इसके खिलाफ अन्य वैधानिक आपराधिक कदम उठाए जाएं।'

इस व्यक्ति का नाम सल्ला बिरजू बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सल्ला बिरजू ने स्वीकार कर लिया है कि उसने जेट एयरवेज विमान में ऑपरेशनों को अस्थिर करने के लिए वह ' धमकी नोट' रखा था।

I am advising the Airlines to put him on the No-Fly list immediately, in addition to other statutory criminal action.

— Ashok Gajapathi Raju (@Ashok_Gajapathi) October 30, 2017

इससे पहले सुबह मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के विमान में एक धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सोमवार को सुरक्षा कारणों से इसकी अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

विमान के शौचालय से एक पत्र बरामद हुआ था, जिसमें विमान को हाइजैक और इसमें बम रखा होने की धमकी दी गई थी।

विमान में चालक दल के सात सदस्यों सहित 122 यात्री सवार थे। विमान को अहमदाबाद हवाईअड्डे के दूरवर्ती क्षेत्र में सुरक्षित उतार लिया गया। सभी यात्रियों को विमान से उतारा दिया गया था और उनकी सघन जांच हुई थी। 

और पढ़ें: हाईजैक की धमकी के बाद जेट एयरवेज विमान की अहमदाबाद में 'इमरजेंसी लैंडिंग'