.

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 May 2017, 07:40:29 AM (IST)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला
  • सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन, सिमोह गांव को घेरा
  • शुक्रवार को ही पाकिस्तान की बीएटी ने घुसपैठ की कोशिश की थी, सेना ने दो को मार गिराया

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में हालांकि किसी नुकसान की ख़बर नहीं मिली थी।

आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल के सिमोह गांव में सेना के काफिले पर हमला किया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में उड़ी सेक्टर में सेना ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुबह मिली ताज़ा जानकारी के मुताबिक जम्मू एंड कश्मीर में सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। 

J&K: Terrorists attack Army patrol party at Saimooh village in Pulwama's Tral, cordon and search operations started. pic.twitter.com/euXhUS8Kc7

— ANI (@ANI_news) May 26, 2017

रक्षा सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद नहीं किए जा सके हैं, क्योंकि वे नियंत्रण रेखा पर 'नो-मैंस लैंड' (नियंत्रण रेखा का वह क्षेत्र जहां दोनों तरफ की सेना किसी को जाने की इजाजत नहीं देती) में पड़े हैं।

सूत्र ऐसे हमलों को नियंत्रण रेखा के पार से पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) की कायराना हरकत करार देते हैं, जो खासकर जम्मू क्षेत्र में सक्रिय हैं।

और पढ़ें: LoC पर तनाव के बीच पाकिस्तान ने अपने रक्षा बजट में की 7 फीसदी की बढ़ोतरी

उल्लेखनीय है कि जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में एक मई को बीएटी के हमले में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया गया था।

भारतीय सेना ने कहा है कि आतंकवादियों के समूहों द्वारा ऐसे हमले पाकिस्तानी सेना के निर्देश और उनके द्वारा कवर फायरिंग की आड़ में कराए जाते हैं।

और पढ़ें: पंजाब को आतंकवाद से मुक्त करने वाले सुपरकॉप केपीएस गिल का निधन

(इनपुट IANS से भी)