.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद दिल्ली और पंजाब में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद राजधानी दिल्ली में पुलिस मुस्तैद नज़र आई. जगह-जगह दिल्ली पुलिस बैरिकैड लगाकर चेकिंग कर रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Feb 2019, 11:21:51 AM (IST)

नई दिल्ली:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर दिल दहला देने वाला हमला हुआ. जम्मू-कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है. इस आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हो गए.आतंकी संगठन जैश ऐ मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद राजधानी दिल्ली में पुलिस मुस्तैद नज़र आई. जगह-जगह दिल्ली पुलिस बैरिकैड लगाकर चेकिंग कर रही है. हालांकि कोई भी अधिकारी दिल्ली में हाई अलर्ट की पुष्टि नहीं कर रहा है. दिल्ली पुलिस के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर मधुर वर्मा मीडियकर्मियों का फोन नहीं उठा रहे हैं.पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पंजाब के फिरोजपुर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. रेलवे स्टेशनों, होटलों ओर सार्वजनिक स्थानों पर पंजाब पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है.

और पढ़ें: PM मोदी ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत, पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आदिल अहमद ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. विस्फोट में कई लोग घायल हो गये. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है.