.

जम्मू-कश्मीर : स्थानीय चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के लिए डाले जा रहे वोट, इंटरनेट सेवा बाधित

चौथे और अंतिम चरण के स्थानीय चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में आज यानी मंगलवार को वोट डाले जा रहे हैं. लोग वोटिंग केंद्र पर अपने मत का प्रयोग करने पहुंचने लगे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Oct 2018, 10:03:12 AM (IST)

नई दिल्ली:

चौथे और अंतिम चरण के स्थानीय चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में आज यानी मंगलवार को वोट डाले जा रहे हैं. लोग वोटिंग केंद्र पर अपने मत का प्रयोग करने पहुंचने लगे हैं. सुरक्षा के मद्देनजर साउथ, सेंट्रल कश्मीर समेत श्रीनगर को इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया है. 36 वार्डों में मतदान हो रहे हैं, जबकि कई निर्वाचन क्षत्रों में उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं जबकि कई में एक भी पर्चा नहीं दाखिल किया गया है. अंतिम चरण में श्रीनगर और गंदेरबल जिलों में 150 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा.

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के सांबा, श्रीनगर, अनंतनाग और बारामूला जिलों में शनिवार को नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. तीसरे चरण में 16.3 फीसदी मतदान हुआ. तीसरे चरण में 1,145 वार्डो के लिए कुल 3,372 नामांकन दाखिल हुए थे. चौथे और अंतिम चरण के लिए मतदान 16 अक्टूबर को होगा. 

बता दें कि चुनावों में कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों की धमकी के कारण वोटिंग कम हुई है. चार चरणों में होने वाले इस चुनाव का अलगाववादियों और आतंकियों ने बहिष्कार किया है. राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव 13 साल के बाद हो रहे हैं, जिन्हें 4 चरणों में पूरा किया जा रहा है. 8 अक्टूबर को शुरू हुआ ये चुनाव 16 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा. मतों की गणना 20 अक्टूबर को होगी.

LIVE UPDATE-

और पढ़ें : झारखंड : गिरिडीह में नक्सलियों का उत्पात, उड़ाई रेल की पटरी, कई घंटे तक ट्रेन सेवा ठप

11:26 (IST)

सुबह 10 बजे गांदरबल 6.4 प्रतिशत और श्रीनगर में 1.6 प्रतिशत वोटिंग हुई.

10:08 (IST)

श्रीनगर में वोट डालते मतदाता

10:08 (IST)

गांदरबल के एसएसपी ने कहा कि लोग की सहभागिता अच्छी है. मौसम भी साफ है, उम्मीद है कि और लोग वोट डालने आएंगे. 

10:05 (IST)

गांदरबल में वोट डालते लोग