.

जम्मू-कश्मीर : आंतकवादियों के डर से 5 पुलिसकर्मी ने दिया इस्तीफा, गृहमंत्रालय का इंकार

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश का माहौल है. इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी की मानें तो दो पुलिसकर्मियों ने विभाग को वीडियो मैसेज के जरिए इस्तीफा सौंप दिया है. हालांकि पुलिस डिपार्टमेंट ने इस खबर को खारिज किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Sep 2018, 06:03:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश का माहौल है. इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, हिजबुल मुजाहिदीन की जान से मारने की धमकियों के डर के कारण पांच पुलिसकर्मियों ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि गृहमंत्रालय ने इस बात से इंकार किया है. गृह मंत्रालय ने पुलिसकर्मी ने इस्तीफा नहीं दिया है साथ ही मंत्रालय ने ऐसी रिपोर्टों को शरारती तत्वों का ‘गलत प्रचार’ बताया. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि जम्मू कश्मीर में कुछ विशेष पुलिस अधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं लेकिन राज्य पुलिस बल ने पुष्टि की है कि ये रिपोर्टें गलत और प्रेरित हैं. 

वहीं, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'पुलिस जनता के लिए काम करती है, किसी को चोट पहुंचाने के लिए नहीं. अफवाहें उनके बारे में नहीं फैली जानी चाहिए. अगर ऐसी कोई घटना होती है, तो हम इसमें देखेंगे. हमारे एसपीओ अपना कर्तव्य बहुत अच्छा कर रहे हैं. वे हमारी सुरक्षा बलों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.'

इसके साथ उन्होंने शोपियां में 3 पुलिसकर्मी के मारे जाने पर कहा कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि 2 एसपीओ और एक पुलिस कॉस्टेबल को आतंकवादियों ने गोली मार दी. आतंकवादी उन्हें आसान लक्ष्य मानते हैं. इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है.

It has been a very unfortunate incident that 2 SPOs &a police constable have been shot dead. It's an act of desperation on part of militants outfit.They appear to be soft targets to them. It's highly condemned:J&K DGP Dilbag Singh on 3 policemen killed in Shopian.#JammuAndKashmir pic.twitter.com/VlQsPeEkQA

— ANI (@ANI) September 21, 2018

इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने भी जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले से कहा है कि यह रिपोर्ट गलत और प्रायोजित है. कुछ शरारती तत्व इसे प्रॉपेगैंडा के तहत फैला रहे हैं.

और पढ़ें : जम्मू कश्मीरः आतंकियों की कायराना हरकत, अगवा किए गए तीनों जवानों के मिले शव

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने अपहृत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों ने कहा, 'कापरान गांव से सुबह गोलियों से छलनी तीन शव बरामद किए गए. मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचीई, निसार अहमद दोबी और कुलदीप के रूप में की गई है.' रिपोर्टो के अनुसार, जिस नागरिक को अगवा किया गया था, उसे सुरक्षित छोड़ दिया गया. कापरान और बाटगुंड गांवों से गुरुवार रात को इन चारों को अगवा किया गया था.