.

भारत की चेतावनी पर पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा- उसी भाषा में देंगे जवाब

जम्मू के सुंजवान और श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारत की सख्त चेतावनी पर अब पाकिस्तान सरकार ने प्रतिक्रिया दी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Feb 2018, 11:53:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू के सुंजवान और श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारत की सख्त चेतावनी पर अब पाकिस्तान सरकार ने प्रतिक्रिया दी है।

जम्मू में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को अंजाम भुगतने की चेतावनी पर पाकिस्तान ने कहा है कि भारत को भी उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने मंगलवार को कहा, पाकिस्तान भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब उसी की जुबान में देगा। पाकिस्तान की प्रत्येक इंच जमीन की ढृढ़ता से रक्षा करने की बात करते हुए दस्तगीर ने कहा, 'किसी भी भारतीय आक्रामकता, रणनीतिक गलत अनुमान, किसी भी पैमाने या तरीके के किसी दुस्साहस को किसी भी जगह पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसका समान और उचित जवाब दिया जाएगा।'

दस्तगीर ने कहा कि भारत 11 साल पहले समझौता एक्सप्रेस में मौत के घाट उतारे गए 42 पाकिस्तानियों को इंसाफ देने में नाकाम रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सशस्त्र बल 'सभी संभावनाओं के प्रति सजग हैं' और अपने देश की अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दस्तगीर ने कहा, 'पाकिस्तान केंद्रित एक आक्रामक नीति और युद्धोन्मादी सत्ता के तहत तैयार बल, भारत द्वारा किसी संभावित सामरिक गलत कदम को उठवा सकते हैं जिसका दक्षिण एशिया की स्थिरता पर गंभीर प्रभाल पड़ेगा।'

और पढ़ें: सुंजवान हमले में छठे जवान का शव बरामद, मृतकों की संख्या बढ़कर 7

उनका बयान भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को दिए गए बयान के बाद आया है।

सीतारमण ने सोमवार को जम्मू का दौरा करने के बाद कहा था कि जिन आतंकियों ने जम्मू में सेना शिविर पर हमला किया, वे पाकिस्तानी थे। उन्होंने इस्लामाबाद को इस आतंकी हमले के लिए अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा था, 'पाकिस्तान को इस घटना के लिए अंजाम भुगतना होगा।' सीतारमण ने जम्मू में पत्रकारों से कहा था कि हमारे सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

और पढ़ें: केरल के कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत, कई घायल