.

शोपियां फायरिंग मामले में सेना ने पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

सेना ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब हाल ही में शोपियां में सेना की फायरिंग में दो कथित पत्थरबाजों मारे गए थे जिसके बाद पुलिस ने जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Jan 2018, 10:32:53 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने पत्थरबाजों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सेना ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब हाल ही में शोपियां में सेना की फायरिंग में दो कथित पत्थरबाजों मारे गए थे जिसके बाद पुलिस ने जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

पुलिस ने 10 गढ़वाल राइफल के सैनिकों को इसके लिए आरोपी बनाया था। शनिवार को इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इस एफआईआर में आर्मी के मेजर की अगुवाई वाले 10 गढ़वाल राइफल के सैनिकों को आरोपी बनाया गया है।

जवानों के खिलाफ पुलिस ने हत्या (302) और हत्या की कोशिश (307) के तहत केस दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद राज्य में गठबंधन की सरकार

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी, सेना की जवाबी फायरिंग में दो लोगों की मौत

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच तनातनी देखने को मिल रही है।

बीजेपी सेना के खिलाफ हुए इस एफआईआर को वापस लेने की मांग कर रही है तो वहीं पीडीपी ने इसे खारिज कर दिया है।

वहीं इस घटना के बाद उत्तरी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा था, 'हमारा रुख इस बारे में बिल्कुल साफ है कि अगर उकसावे वाली कार्रवाई होती है, तो आत्मरक्षा के लिए हम जवाब देंगे।'

सेना के बड़े अधिकारियों ने इस मामले में मेजर लीतुल गोगोई की तरह एफआईआर के घेरे में आए सैनिकों का साथ देने का फैसला किया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें