.

महबूबा मुफ्ती बोलीं- सभी राजनीतिक पार्टियां एक साथ आए, ताकि सरकार JK से खिलवाड़ न कर सके

पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का दावा है कि श्रीनगर में अव्यवस्था का माहौल है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ जुटी है. भारत सरकार ने कश्मीरियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 06:10:25 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच अफवाहों के चलते राशन-पानी इकट्ठा करने की होड़ शुरू हो गई है. स्‍कूल बंद होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ लग गई है. हालांकि प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर विश्‍वास न करने की सलाह दी है. प्रशासन का कहना है कि राज्‍य में कहीं किसी तरह का कर्फ्यू नहीं लगाया गया है. स्कूल भी बंद नहीं रहेंगे. दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का दावा है कि श्रीनगर में अव्यवस्था का माहौल है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ जुटी है. भारत सरकार ने कश्मीरियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है. सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती और वायुसेना को हाई अलर्ट पर करने से लोगों में कुछ बड़ा होने की आशंका घर कर गई है. इसके अलावा, जम्‍मू-कश्‍मीर में सी-17 (ग्‍लोबमास्‍टर) की तैनाती से तमाम तरह की आशंकाओं को बल मिल रहा है. 

17:21 (IST)

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा, सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को एक साथ आना चाहिए, ताकि केंद्र को एक संदेश दिया जा सके कि वे जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में कई घटनाक्रमों से लोगों में डर पैदा हो गया है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

16:37 (IST)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर की क्या हालात होने वाली है इसके बारे में हमें कुछ पता नहीं है. इससे पहले किसी सरकार ने ऐसा फैसला नहीं किया है. 

16:35 (IST)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में इतनी फौज चली गई है, जिससे लोगों में डर का माहौल है. इस वक्त वहां के हालात बिगड़े हुए नहीं हैं. अमरनाथ यात्रा को बीच में रोकना ठीक नहीं है. इस यात्रा से जम्मू के लोगों की जीविका जुड़ी हुई है.  

16:26 (IST)

कश्मीर की हालात पर गुलाब नबी आजाद बोल रहे हैं. उन्होंने कहा- NIT के छात्रों को क्यों बुलाया जा रहा है. हजारों पर्यटक सड़कों पर हैं. 

15:11 (IST)

शोपियां एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा- एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी मंजूर भट के रूप में पहचाने गए हैं, आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध था. वह सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर कई आतंकी अपराधों और हमलों में शामिल था. उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

15:08 (IST)

शोपियां मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. 

15:08 (IST)

जम्मू और कश्मीर: चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने शोपियां मुठभेड़ में जान गंवाने वाले भारतीय सेना के 34 राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही रामबीर को श्रद्धांजलि दी.

15:07 (IST)

कश्‍मीर में अतिरिक्‍ति बलों की तैनाती को लेकर कांग्रेस पार्टी के जम्मू-कश्मीर नीति नियोजन समूह के सदस्य गुलाम नबी आज़ाद, डॉ. करण सिंह, अंबिका सोनी, पी. चिदंबरम और आनंद शर्मा शनिवार शाम 4 बजे AICC मुख्यालय में प्रेस वार्ता करेंगे. 

13:02 (IST)

एक अन्‍य छात्र अब्‍दुल रऊफ वानी ने कहा कि कल रात 11 बजे हमें हॉस्‍टल खाली करने की सूचना मिली. पहले बाहरी छात्रों को भेजा रहा है, लेकिन हमारे लिए कोई व्‍यवस्‍था नहीं की जा रही है. हम अपने से गाड़ी करके घरों को लौट रहे हैं. 

12:57 (IST)

छात्र सोहैल ने कहा, कल शाम को नोटिस आई है कि कैंपस खाली करना है. कल रात ही हमलोग सामान पैक कर लिए थे. अब बसों से छात्रों को यहां से हटाया जा रहा है. पहले बाहरी छात्रों को रवाना किया जा रहा है, उसके बाद लोकल. 

12:42 (IST)

श्रीनगर में NIT के बाहर एक नोटिस चस्‍पा किया गया था, जिसमें लिखा था कि छात्र चाहें बाहर के हों या फिर कश्‍मीर के कैंपस छोड़ दें. क्‍योंकि आगे अभी कोई क्‍लास नहीं होने वाला है. 

12:26 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा राज्य के लोगों के लिए अच्छा फैसला लिया है और इस बार भी वे जो फैसला लेंगे वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कल्याण के लिए होगा. 15 अगस्त को हम राज्य के सभी जिले, तहसील और पंचायत में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. हम कोर ग्रुप की बैठक कर रहे हैं. हम सरकार और प्रशासन को हमारी पार्टी और कार्यकर्ताओं से पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन देना चाहते हैं. 

12:11 (IST)

जम्मू और कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलने श्रीनगर के राजभवन पहुंचे.

11:56 (IST)

जम्मू और कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला आज श्रीनगर में राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात करेंगे.

11:54 (IST)

तमाम अटकलों के बीच रैपिड एक्‍शन फोर्स की टीम जम्‍मू पहुंच गई है. 

11:11 (IST)

जम्मू और कश्मीर: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना आज पार्टी के जम्मू-कश्मीर कोर समूह के साथ बैठक करेंगे.

10:28 (IST)

किश्तवाड़ के जिला आयुक्‍त अंगरेज सिंह राणा ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में देवी दुर्गा मंदिर में होने वाली यात्रा को स्‍थगित कर दिया गया है.

10:23 (IST)
10:22 (IST)

बारामूला: सोपोर के मालमनपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया. एक आतंकवादी भी मारा गया.