.

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बुधवार को अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें बुरहान वानी का करीबी अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू और उसके एक सहयोगी को मार गिराया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Aug 2018, 01:58:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादियों मारे गए। दूसरे आतंकवादी का शव हाजिन इलाके के पारे मोहल्ले में मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। गोलीबारी के यहां खत्म होने के बाद से तलाश जारी है।

इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि दूसरा आतंकवादी बच निकलने में कामयाब रहा क्योंकि सुरक्षा बलों को सिर्फ एक आतंकी का शव बरामद हुआ था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।' पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना और राज्य पुलिस के एक गश्ती दल पर सुबह गोलीबारी की, जिसका सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया।

Live Updates

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया गया

कल मारा गया था बुरहान का करीबी और हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर कचरू

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू और उसका सहयोगी उमर राशिद को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

बिनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दिन की शुरुआत में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके के गांव को घेर लेने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी।

आतंकियों ने की 4 पुलिसकर्मियों की हत्या

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षबलों पर हमला कर दिया था जिसमें 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दक्षिण कश्मीर के अरहमा इलाके में यह हमला हुआ था। पुलिस अधिकारी के अनुसार शोपियां इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाद यह हमला हुआ है।

पुलिसकर्मियों की गोली मारकर उस समय हत्या कर दी गई जब वे अपने वाहन की मरम्मत कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि दो पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

और पढ़ें: अनंतनाग मुठभेड़ में उमर राशिद समेत हिजबुल का शीर्ष कमांडर अल्ताफ अहमद डार ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। एक अज्ञात कॉलर ने खुद को जेईएम का एक प्रवक्ता बताते हुए श्रीनगर में समाचार एजेंसी जीएनएस को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

उसने कहा कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। हमलावर मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए हैं। उसने कहा कि यह हमला जेईएम और हिज्बुल मुजाहिदीन ने साथ मिलकर किया है।

शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही इश्फाक अहमद मीर, जावेद अहमद भट, मोहम्मद इकबाल मीर और एसपीओ आदिल मंजूर भट के रूप में हुई है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 2010 के बाद खतरनाक हुई स्थिति, अलकायदा से जुड़ने वाले सबसे ज्यादा स्थानीय

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रक्षक दल (एस्कॉर्ट) पर फायरिंग की। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी शहीद पुलिसकर्मियों की तीन सर्विस राइफलों के साथ फरार हो गए।

15:34 (IST)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू और उसका सहयोगी उमर राशिद को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

15:08 (IST)

आतंकियों के ढेर होने के बाद एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।' पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना और राज्य पुलिस के एक गश्ती दल पर सुबह गोलीबारी की, जिसका सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया।

16:07 (IST)

जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आंतकी, सुरक्षाबलों ने बरामद किया शव