.

भोपाल जेल ब्रेक कर भागे SIMI के सभी आतंकी पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल से प्रतिबंधित संगठन सिमी के आठ आतंकी फरार हो गए है। इन सभी आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Oct 2016, 12:28:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल से प्रतिबंधित संगठन सिमी के आठ आतंकी फरार हो गए है। इन सभी आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया है। इस बात की जानाकारी एशियन न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) ने दी है। इन आतंकियों ने मिलकर हेड कॉन्सटेबल की हत्या कर दिया और जेल से फरार हो गए।

इससे पहले भी मध्य प्रदेश के खंडवा से सिमी के आतंकी जेल से फरार हो चुके थे। इनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा था। इस बार भागने वाले आतंकियों में कुछ वे आतंकी भी शामिल हैं जो पहले भाग चुके हैं।

लाइव अपडेट

जेल ब्रेक कर भागे सभी आंतकी पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर

एमपी के एडीजी जेल को हटाया गया

डीआईजी जेल को किया गया सस्पेंड

एमपी के पूर्व डीजी नंदन दुबे करेंगे घटना की जाँच

भोपाल जेलब्रेक कांड को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Bhopal SIMI jailbreak: CM Shivraj Singh Chauhan convenes high level meeting

— ANI (@ANI_news) October 31, 2016

भोपाल जेलब्रेक कांड पर बोले दिग्विजय सिंह, कहा यह जांच का विषय

Jis prakaar se SIMI ke log jail tod ke bhaag rahe hain ismein bhi jaanch ka vishay hai kahin mili-bhagat toh nahin hai: Digvijaya Singh,Cong pic.twitter.com/L0WVWGKuyQ

— ANI (@ANI_news) October 31, 2016

इसे भी पढे़ंः भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के आठ कैदी फरार, कैदियों की जानकारी देने वाले को मिलेगा 40 लाख का ईनाम

अमजद

अधिकारियों ने कहा कि आतंकी रात करीब दो से तीन के बीच जेल से भाग निकले। आतंकियों ने पहले हेड गार्ड रमाशंकर सिंह की हत्या कर दी। उनका गला रेत दिया।, भागने वाले आतंकियों में अमजद नाम का भी एक आदमी है।

महबूब

इस हमले में आतंकियों ने स्टील की प्लेट और ग्लास का इस्तेमाल किया, इसके बाद जेल में ओढने के लिए मिली चादर की रस्सी बनाई। उसी के सहारे दीवार फांदकर भाग निकले।

सालिक

इसमें से कुछ आतंकी वे भी हैं जो 2013 में खंडवा जेल से भागे थे। उन्हें पकड़ कर यहां लाया गया था।

विक्की

इसके बाद मध्य प्रदेश में जितने भी सिमी के आतंकी अन्य जेलों में थे उन्हें सबको एक जगह लाया गया था। सभी को कड़ी सिक्युरिटी वाले भोपाल सेंट्रल जेल में रखा गया। यहां सिमी के 30 आतंकी थे।