.

महाधिवक्ता को हटाने के मुद्दे पर पंजाब में कांग्रेस बनाम कांग्रेस

महाधिवक्ता को हटाने के मुद्दे पर पंजाब में कांग्रेस बनाम कांग्रेस

IANS
| Edited By :
11 Nov 2021, 01:50:01 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर महाधिवक्ता ए.पी.एस. देओल को हटाने के मुद्दे को लेकर उनपर निशाना साधा है।

सुनील जाखड़ ने चन्नी को वास्तव में समझौता करने वाला सीएम कहा और आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी ने भी एजी के कार्यालय का राजनीतिकरण करने पर चन्नी सरकार की आलोचना की।

तिवारी ने कहा कि राज्य के पूर्व महाधिवक्ता छद्म राजनीतिक युद्धों में पंचिंग बैग बन गए। उन्होंने कहा, काश ऐसे राजनेता जो गैर-राजनीतिक संवैधानिक पदाधिकारियों को अपने छद्म युद्ध के लिए सॉफ्ट टारगेट के रूप में देखते हैं, वे अपनी राजनीति करने का एक बेहतर तरीका ढूंढते।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने ट्वीट किया, एक सक्षम अभी तक कथित समझौता अधिकारी को हटाने से एक वास्तव में समझौता करने वाले सीएम का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने एक प्रासंगिक सवाल को जन्म देते हुए - वैसे भी यह किसकी सरकार है?

मंगलवार को मुख्यमंत्री चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच रस्साकशी उस समय कम हो गई जब पंजाब कैबिनेट ने महाधिवक्ता ए.पी.एस. देओल को उनके पद से हटा दिया। यह एक ऐसा निर्णय है जिसे राजनीतिक हलकों में चन्नी और सिद्धू के बीच तकरार को कम करने के रूप में देखा जा रहा है।

सिद्धू , देओल को बदलने की मांग कर रहे थे, जिन्होंने 2015 में बेअदबी और बाद में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग से संबंधित मामलों में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी का प्रतिनिधित्व किया था।

चन्नी ने कहा कि महाधिवक्ता ने कुछ दिन पहले इस्तीफा दिया था।

इससे पहले, सिद्धू ने ट्वीट किया था, तकनीकी रूप से, कोई भी वकील एजी बन सकता है और कोई भी आईपीएस अधिकारी डीजी बन सकता है, लेकिन अगर हम सरकार की नैतिकता के बारे में बात करते हैं, जैसा कि हमने पंजाब के लोगों से वादा किया था कि हम बेअदबी के मामलों में उन्हें न्याय देंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.