.

ISRO के विश्व रिकॉर्ड पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम मोदी समेत अमिताभ बच्चन ने दी बधाई

इसरो ने सतीश धवन स्पेश सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से 104 उपग्रहों का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी ने इसरो की इस शानदार सफलता पर बधाई दी।

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Feb 2017, 11:50:11 AM (IST)

नई दिल्ली:

इसरो ने बुधवार सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर एक इतिहास रच दिया। इसरो ने सतीश धवन स्पेश सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से 104 उपग्रहों का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। एक मिशन में एक साथ 104 उपग्रह भेजने वाला भारत पहला देश बन गया है। इसके पहले सबसे ज्यादा 37 उपग्रह भेजने का रिकॉर्ड रुस के नाम था। इसरो कि इस सफलता के बाद चारों तरफ बधाईयों का तांता लग गया।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी ने इसरो की इस शानदार सफलता पर बधाई दी। इसके अलावा भारत की इस कामयाबी के लिए महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर इस सफलता की मुबारकबाद दी।

यह भी पढ़ें- Video: इसरो ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, PSLV-c37 ने कक्षा में 104 उपग्रह किए स्थापित

मुखर्जी ने ट्वीट किया, पीएसएलवी का रिकॉर्ड 104 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण किए जाने पर इसरो की टीम को हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा,'आज के दिन को भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के इतिहास में मील के पत्थर के तौर पर याद किया जायेगा'। मुखर्जी का कहना था कि पूरे देश को इस उपलब्धि पर गर्व है।

This day shall go down as a landmark in the history of our space programme #PresidentMukherjee

— President of India (@RashtrapatiBhvn) February 15, 2017

Nation is proud of this achievement, which has demonstrated, yet again, India’s increasing space capabilities #PresidentMukherjee

— President of India (@RashtrapatiBhvn) February 15, 2017

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो और वैज्ञानिकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है। 'पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, 'पीएसएलवी-सी37 और कारटोसैट सेटेलाइट के साथ 103 नैनो सैटेलाइट के प्रक्षेपण के लिए इसरो को बधाई'।

Congratulations to @isro for the successful launch of PSLV-C37 and CARTOSAT satellite together with 103 nano satellites!

— Narendra Modi (@narendramodi) February 15, 2017

अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 'यह इसरो की एक और शानदार कामयाबी है, अंतरिक्ष में इस उपलब्धि के लिए भारतीय होने के नाते गर्व का मौका दिया है। हमारे वैज्ञानिकों को देश सलाम करता है'।

This remarkable feat by @isro is yet another proud moment for our space scientific community and the nation. India salutes our scientists.

— Narendra Modi (@narendramodi) February 15, 2017


इसरो की इस बड़ी कामयाबी पर महानायक अमिताभ बच्चन ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है। अमिताभ ने लिखा, 'इसरो को 103 सैटेलाइट लॉन्च करने के लिए बधाईयां, विश्व रिकॉर्ड, उम्मीद है कि हम एक दिन चांद पर उतेरेंगे'।

T 2435 - CONGRATULATIONS .. !!! ISRO for the launch of 103 satellites from one PSLV .. a world record ! HOPE ONE DAY WE LAND ON MOON ! pic.twitter.com/yWrmVcIsuR

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) February 15, 2017

राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'केवल और केवल इसरो ही अंतरिक्ष में इतिहास लिख सकता है'।

"Only and only #ISRO could have written India's history in SPACE". pic.twitter.com/DQJVRx0LCD

— Dr Jitendra Singh (@DrJitendraSingh) February 15, 2017