.

कोरोनावायरस का कहर जारी, अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें 31 अगस्त तक निलंबित

कोरोनावायरस के जारी तांडव को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें 31 अगस्त तक निलंबित रहेंगी. नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने इसकी जानकारी दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Jul 2020, 05:49:44 PM (IST)

नई दिल्ली:

देशभर में 1 अगस्त से अनलॉक-3 शुरू हो जाएगा. अनलॉक-3 शुरू होने के साथ जनता को मिलने वाली छूट में वृद्धि भी हो जाएगी. हालांकि, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. गुरुवार को पूरे देश में सर्वाधिक 55,078 मामले दर्ज किए गए. इसी के साथ भारत नें कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 16 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 16 लाख 38 हजार से भी ज्यादा हो गई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 89.18 फीसदी पहुंची कोरोना रिकवरी रेट, 6.26 फीसदी हुई संक्रमण दर

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई गई रोक को एक बार फिर बढ़ा दिया है. सरकार ने कोरोनावायरस के तांडव को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक लगा दी है. नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल के UNLOCK-3 के दो फैसले को उपराज्यपाल ने किया खारिज, अब क्या करेंगे CM?

बताते चलें कि सरकार ने पहले 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई थी, जिसके बाद इसे बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दिया गया था और अब इसे 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि, विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है.