.

आखिर छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने लोगों से क्यूं पूछा 'भारत धर्मशाला है क्या'

मोबाइल तिहार के मौके पर शुक्रवार को दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 'बाहर के लोग घुस रहे हैं, देश धर्मशाला है क्या? घर में आकर सारा समान यूज करें

IANS
| Edited By :
03 Aug 2018, 10:42:12 PM (IST)

रायपुर:

एनआरसी को लेकर पूरे देश में छिड़ी बहस के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने तीखा बयान दिया है। मोबाइल तिहार के मौके पर शुक्रवार को दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 'बाहर के लोग घुस रहे हैं, देश धर्मशाला है क्या? घर में आकर सारा समान यूज करें, ये नहीं चलेगा, ऐसे लोगों को खदेड़ा ही जाना चाहिये।' मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कमेटी गठित की गई और कांग्रेस की सहमति से सब हुआ फिर इस मामले को ट्विस्ट क्यों किया जा रहा है समझ से परे है। सीएम ने कहा कि जो बाहर से आए हैं वो प्रमाणित करें अपनी नागरिकता या फिर वापस चले जाएं ।

मुख्यमंत्री ने तल्ख टिप्पणी करते हुए पूछा कि किसी घर में चार लोग रहते हैं, बाहर से दो लोग आ जाएं, बोलें, यहीं रहेंगे, यहीं खायेंगे, यहीं सोयेंगे, खाना में हिस्सा मांगेंगे तो दोगे क्या भाई?

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मसार हो गये हैं

 उल्लेखनीय है कि एनआरसी के मामले में पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी इस मामले में लगातार अपने तल्ख तेवर दिखा रही है। इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ये तीखा बयान दिया है।

और पढ़ें: NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा