.

पाक चुनाव परिणाम पर भारत की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कहा-पड़ोसियों के साथ शांति से रहे

पाकिस्तान में आम चुनाव परिणाम के बाद पहली बार भारत की आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आ गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Jul 2018, 11:00:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में चुनाव परिणाम आने के बाद भारत की पहली बार आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय के जारी बयान में कहा गया है कि भारत एक ऐसा पाकिस्तान चाहता है जो समृद्धि और तरक्की की राह पर हो और पड़ोसियों के साथ शांति से रहे।

विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारत एक ऐसा पाकिस्तान चाहता है जो समृद्धि और तरक्की की राह पर हो और पड़ोसियों के साथ शांति से रहे। हम आशा करते हैं कि नई पाकिस्तान सरकार एक सुरक्षित, स्थिर और विकसित दक्षिण एशिया को आंतक और हिंसा मुक्त बनाने की दिशा में रचनात्मक रूप से काम करेगी।'

बता दें कि आज (28 जुलाई) को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी केंद्र सरकार से पाकिस्तान की नई सरकार के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाने की अपील की है। 

महबूबा ने कहा,'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मैं अपील करती हूं कि वो इमरान ख़ान के साथ मजबूत दोस्ती का अवसर पैदा करें ताकि दोनों देश मजबूत हो और बातचीत के जरिए दूसरी समस्याओं का हल निकाला जा सके।'

और पढ़ें : पाकिस्तान चुनाव में धांधली का आरोप, स्थानीय लोगों ने दिखाया सबूत

गौरतलब है कि नेशनल एसेंबली चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआी) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन पार्टी बहुमत से 22 कदम दूर रह गई। पाकिस्तान चुनाव आयोग की ओर से मुहैया कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पीटीआई ने 270 सीटों में से 115 पर जीत दर्ज की है। पार्टी को हालांकि बहुमत के लिए 22 और सीटों की जरूरत है। लेकिन पीटीआई के नेता ने कहा है कि इमरान खान 14 अगस्त से पहले प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

और पढ़ें : पाकिस्तान चुनाव : इमरान को सरकार बनाने के लिए 22 सीटों की जरूरत