.

राष्ट्रपति चुनाव से पहले सोनिया की हुंकार-संख्या हमारे खिलाफ, लेकिन हम पूरी ताकत से लड़ेंगे

राष्ट्रपति चुनाव से पहले संसद भवन में विपक्षी दलों की अहम बैठक में कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने परोक्ष रुपस से 'सांप्रदायिक और विभाजनकारी नीति' को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jul 2017, 11:53:02 PM (IST)

highlights

  • राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना
  • सोनिया ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में बेशक संख्या हमारे खिलाफ लेकिन हम इस लड़ाई को जरूर लड़ेंगे

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव से पहले संसद भवन में विपक्षी दलों की अहम बैठक में कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने 'सांप्रदायिक और विभाजनकारी नीति' को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव और उप-राष्ट्रपति चुनाव में भले ही संख्या हमारे खिलाफ हो लेकिन यह लड़ाई जरूर और गंभीर तरीके से लड़ी जाएगी।

राष्ट्रपति चुनाव को सोनिया गांधी ने सांप्रदायिकता और संकीर्ण मानसिकता के खिलाफ लड़ाई करार दिया। उन्होंने कहा, 'हम भारत को उन लोगों के हाथ में नहीं जाने देंगे जो हमारे ऊपर संकीर्ण मानसिकता, विभाजनकारी रवैया और सांप्रदायिक नजरिया थोपना चाहते हैं।'

गांधी ने कहा, 'मीरा जी और गोपाल कृष्ण जी संकट के इस समय में बेहतरीन राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति के उम्मीदवार होंगे।' उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति दोनों ही संवैधानिक पद है और इनके ऊपर संविधान और कानून की रक्षा की जिम्मेदारी होती है।

कांग्रेस ने दिखाए कड़े तेवर, कहा- संसद में मांगेगे हर मुद्दे पर जवाब

लेकिन, 'दुखद है कि आज दोनों ही पद संकट के दायरे में है।' विपक्ष की इस बैठक में जनता दल यूनाइटेड शामिल नहीं हुई।

राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई को वोटिंग की जानी है। इस चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत तय मानी जा रही है।

राष्ट्रपति चुनाव पहले विपक्ष की अमह बैठक, JDU ने बनाई दूरी