.

जम्‍मू-कश्‍मीर: गोपालपोरा में दो आतंकवादी मारे गए, मेंढर में हुए धमाके में एक जवान गंभीर रूप से घायल

नियंत्रण रेखा के पास पूंछ सेक्टर के मेंढर में यह धमका हुआ. धमाके के समय सुरक्षा बलों की कोई ट्रेनिंग ड्रिल चल रही थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 May 2019, 02:12:57 PM (IST)

नई दिल्ली.:

बुधवार को पूंछ के मेंढर में हुए धमाके में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि कई मामूली रूप से घायल हुए हैं. पहले खबर आई थी कि धमाका आईईडी से हुआ है, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया है. हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इसके बाबत स्पष्टीकरण जारी किया. इसके पहले बुधवार को ही कुलगाम जिले के गोपालपोरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. पूंछ से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पास पूंछ सेक्टर के मेंढर में यह धमका हुआ. धमाके के समय सुरक्षा बल के जवान नियमित गश्त पर थे.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक धमाका आईईडी का नहीं थी. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान एक हादसा हुआ, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल जवान का उपचार अस्पताल में चल रहा है. कुछ जवानों को मामूली चोटें आई हैं. इस हादसे में एक भी जवान शहीद नहीं हुआ है.

बुधवार को ही मारे गए हिजबुल के दो आतंकी
इसके पहले बुधवार को ही सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मार गिराए. पुलिस सूत्रों ने कहा, "मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे. उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है." आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गोपालपोरा गांव में बुधवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई.