.

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान पर युवराज का सर्जिकल स्ट्राइक, 32 गेंद पर ठोक डाले 53 रन

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच पहले मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर युवराज सिंह कहर बनकर टूटे।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jun 2017, 12:09:37 AM (IST)

नई दिल्ली:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच पहले मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर युवराज सिंह कहर बनकर टूटे। युवराज सिंह ने 32 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान युवराज सिंह ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई करते हुए चौकों और छक्कों की बरसात कर दी।

53 रन की पारी के दौरान युवी ने 8 चौका और एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे युवराज के लिए भारतीय टीम की धीमी रन रेट को तेज कर टीम के लक्ष्य को 300 के पार पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी थी। युवराज की तेज बल्लेबाजी की बदौलत ही भारतीय टीम ने 48 ओवरों में 319 रन बनाए।

युवराज पाकिस्तानी गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए क्रीज पर उतरने के साथ ही उनपर टूट पड़े। यही वजह है कि युवराज सिर्फ 30 गेंद पर अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। इसके साथ ही युवी की इस बैंटिंग से टीम को मोमेंटम मिला जिसके बाद कप्तान कोहली ने भी ताबड़तोड़ चौके छक्के लगाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरूआत दी। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया। रोहित शर्मा ने 119 गेंदों पर 91 रन की सराहनीय पारी खेली। अपने पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 7 चौके और दो छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: आर्मी चीफ बिपिन रावत का ऐलान, जल्द ही भारतीय सेना में महिलाओं को भी मिलेगा युद्ध लड़ने का मौका

गौरतलब है कि इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे पांच में से 4 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। धनव (68) रोहित शर्मा (91), कप्तान कोहली (81) और युवराज सिंह 53 रन टीम के लिए जोड़े।

युवराज ने पारी खत्म होने के बाद कहा कि रोहित और धवन की मजबूत शुरुआत की वजह से उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिला क्योंकि उनपर कोई दबाव नहीं था। हालांकि इस मैच में बारिश लगातार विलेन बना हुआ है और अबतक कई बार मैच को रोका जा चुका है।

ये भी पढ़ें: पंजाब में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने कहा पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर बना रहे थे हमले की साजिश