.

हैदराबाद: नाबालिग बच्चे चला रहे थे सड़क पर गाड़ी, माता-पिता को भेजा गया जेल

तेलंगाना के हैदराबाद में स्पेशल कोर्ट ने उन दस माता-पिता को जेल भेज दिया है जिनके नाबालिग बच्चे सड़क पर गाड़ी चलाते पकड़े गए थे।

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Mar 2018, 11:02:52 AM (IST)

नई दिल्ली:

हैदराबाद में स्पेशल कोर्ट ने उन दस माता-पिता को जेल भेज दिया है जिनके नाबालिग बच्चे सड़क पर गाड़ी चलाते पकड़े गए थे। कोर्ट ने सभी पर पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना भी लगाया।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार कोर्ट ने सभी माता-पिता को मोटर वाहन अधिनियम की धारा 180 के तहत जेल भेजा और जुर्माने की सजा सुनाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने एक अन्य 14 साल के बच्चे के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उसे एक दिन के लिए किशोर गृह भेज दिया।

जिन वाहनों को नाबालिग चर रहे थे सभी को जब्त कर लिया गया है। माता-पिता को समन जारी कर कहा गया है कि यातायात प्रशिक्षण संस्थान में शामिल होने को कहा गया है।

यातायात पुलिस नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को रोकने के लिए पिछले कई दिनों से विशेष अभियान चला रही है। नियम का उल्लंघन कर रहे बच्चों को पकड़ने के बाद वाहन को भी जब्त कर रहे हैं साथ ही जुर्माना वसूल रहे हैं।

इस दौरान वाहन के मालिक (माता-पिता या अन्य) के खिलाफ मामला दर्ज करके कोर्ट में पेश कर रहे हैं। बता दें कि पिछले साल 130 मामले ऐसे दर्ज किए गए थे। इस घटना में कई लोगों की मौत भी हो गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें