.

ओडिशा ट्रेन हादसा: हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 लोगों की मौत

हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. ये हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच पहुंच रही थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jun 2019, 08:42:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

मंगलवार को ओडिशा में एक बड़ी रेल दुर्घटना हो गई जिसमें 3 लोगों को जान गवांनी पड़ी. हावड़ा से जगदलपुर जा रही समलेश्वरी एक्सप्रेस (Howrah-Jagdalpur Samaleshwari Express) ट्रेन का इंजन अचानक से पटरी से उतर गया, इसके साथ ही फ्रंट गार्ड सह लगेज वैन के डिब्बे भी पटरी से उतर गए. इस हादसे में एक सामान्य द्वितीय श्रेणी (General Sleeper Class) का डिब्बा भी पटरी से उतर गया था. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. ये हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच पहुंच रही थी.

जैसे ही ट्रेन का इंजन रेल की पटरी से उतरा तुरंत ही उसमें आग लग गई जिसके बाद आनन-फानन में ट्रेन के इंजन को बाकी डिब्बों से अलग कर दिया गया.

#Odisha: Station masters on duty at Singapur Road and Keutguda railway stations have been suspended. https://t.co/uyZihBbgol

— ANI (@ANI) June 25, 2019

ओडिशा में हुए इस रेल हादसे के बाद रेलवे ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सिंगापुर रोड और केटगुडा रेलवे स्टेशनों के मौके पर ड्यूटी करने वाले स्टेशन मास्टरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. रेलवे इस बात की जांच कर रहा है कि यह ट्रेन हादसा किस वजह से हुआ. हादसे के बाद से ही घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.