.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, तस्वीरों में देखें बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन

हिमाचल में भारी बारिश के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कुदरत के कहर ने हिमाचल से लेकर उत्तराखंड में तबाही क तांडव मचाया हुआ है.

IANS
| Edited By :
26 Sep 2018, 02:45:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिमाचल में भारी बारिश के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कुदरत के कहर ने हिमाचल से लेकर उत्तराखंड में तबाही क तांडव मचाया हुआ है. हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्राथमिकता के आधार पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. बता दें कि मंगलवार शाम तक कुल 300 लोगों को निकाला गया जिनमें से अधिकांश आईआईटी मंडी, रुड़की, गुवाहाटी और मुंबई के छात्र और कुछ विदेशी थे.

कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर यूनुस खान ने आईएएनएस को बताया, 'भारतीय वायुसेना और राज्य सरकार के चॉपर्स फंसे हुए लोगों को निकाल रहे हैं. इनमें से अधिकतर को कुल्लू शहर ले जाया जाएगा.' आईएएफ ने तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं और मुख्यमंत्री के आधिकारिक हेलिकॉप्टर का भी उपयोग हो रहा है.

Kullu: Two Israeli nationals, Nitzan Shmueli and Nimrod Pitussi, rescued in a private helicopter from Jammu's Kurgiakh. #HimachalPradesh pic.twitter.com/IuJIUF77HY

— ANI (@ANI) September 26, 2018

हिमाचल प्रदेश में 22 सितंबर से 24 सितंबर को भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है।