.

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण

IANS
| Edited By :
23 Jan 2022, 04:25:01 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य पर पार्क में उनकी प्रतिमा का अनावरण पराक्रम दिवस के रूप में किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, आज का अवसर हमें अपने देश के स्वतंत्रता युग और देश की आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस और कई अन्य लोगों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान को याद करने का सुनहरा अवसर देता है।

खट्टर ने कहा, मैं देश के युवाओं से आह्वान करता हूं कि वे नेताजी के आदशरें और बलिदान से प्रेरणा लेते हुए देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दें।

भारत के लिए अपने अद्वितीय संघर्ष के लिए नेताजी को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के उस महान युग में, जब देश ब्रिटिश शासन के चंगुल से मुक्त होने के लिए संघर्ष कर रहा था, नेताजी ने अपनी 50,000 आजाद हिंद फौज की बहादुर सेना के साथ विदेशी शासन की नींव हिला दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि देश भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मना रहा है, राज्य भर में जनभागीदारी के साथ हरियाणा बोलेगा जय हिंद बोस के नारे के साथ 495 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.