.

अपने भाषण के अंत में 'नर्मदे नर्मदे' का जयकारा लगाया

17 सितंबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्‍मदिन (PM Narendra Modi's Birth Day) है.

17 Sep 2019, 04:46:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

Pm Narendra Modi Live Updates: 17 सितंबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्‍मदिन (PM Narendra Modi's Birth Day) है. 17 सितंबर ही के दिन सन् 1950 में उनका जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था. गुजरात की 'जीवन रेखा' माने जाने वाले सरदार सरोवर बांध के जल्दी ही पूरी तरह भरने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को खुद इस घटना के गवाह बनेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है-
- सबसे पहले पीएम मोदी नर्मदा के केवड़िया में कई प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.
- इसके बाद पीएम मोदी नर्मदा नदी के पास सरदार सरोवर बांध के डैम कंट्रोल रूम पहुचेंगे.
- इसके बाद पीएम मोदी गुरुदेश्वर दत्त मंदिर और नर्मदा की पूजा-अर्चना करेंगे.
- इसके बाद पीएम मोदी केवड़िया में एक रैली को संबोधित करेंगे.
- और अंत में पीएम मोदी अहमदाबाद में मां हीराबेन से मुलाकात करेंगे.

 

Scroll down to read More updates

13:20 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: अपने भाषण के अंत में 'नर्मदे नर्मदे' का जयकारा लगाया. उनके साथ पीएम का भाषण सुन रहे लोगों ने भी जबरदस्त जयकारे लगाए और पूरा मैदान नर्मदा मां के जयकारें से गुंज उठा.

13:05 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: अब जम्मू कश्मीर के लोगों को अब और भेदभाव नहीं सहना होगा-PM Modi

इसी के साथ पीएम मोदी ने बीजेपी 2 के 100 दिनों पूरा होने पर कहा कि वो देश के सेवक हैं और हमारी नई सरकार पहले से भी तेज गति से कार्य करेगी.

13:03 (IST)

आज हैदराबाद का विलय दिवस भी है. अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल के पास दुरदर्शिता न होती तो एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना कभी न पुरा नहीं हो पाता- पीएम मोदी

13:01 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी ने फिर से दिया प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमें प्लास्टिक के उपयोग को कम या बिल्कुल ही बंद कर देना चाहिए.

13:18 (IST)

जब टूरिज्म की बात की जाती है तो Statue of Liberty की बात भी की जाती है. सरदार सरोवर बांध पर बने सरदार वल्लभ भाई की स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब तक 23 लाख से अधिक पर्यटक आ चुके हैं जबकि इसे बने केवल 11 महीने ही हुए हैं. Statue of Liberty को देखने के लिए 10 हजार पर्यटक पहुंचते हैं लेकिन हमारे स्टैचू ऑफ यूनिटी को केवल 11 महीने में 8.5 हजार लोग रोज आते हैं. 

12:56 (IST)

परिवार में 2022 तक सभी किसानों की आय दोगुना करने की योजना है. साथ ही छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत हो चुका है. इसी के साथ ट्रांसपोर्ट व्यवस्था की भी शुरूआत होने ही वाली. इसके लिए 70000 गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है. 

12:54 (IST)

पीएम मोदी ने गुजरात सरकार और सीएम विजय रुपाणी को दी बधाई.

12:53 (IST)

गुजरात में केवडिया में पीएम मोदी का संबोधन- आज मुझे खुशी ही है कि मां नर्मदा का पानी, पानी नहीं पारस है, जो मिट्टी को भी स्पर्श करके सोना बना देता है.

यही वो प्रेरणा है जिसके आधार पर जल जीवन मिशन आगे बढ़ने वाला है: पीएम मोदी

12:50 (IST)

PM Narendra Modi: मुझे विश्वास है कि उनकी प्रेरणा से हम नए भारत से जुड़े हर संकल्प को सिद्ध करेंगे और हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के गांवों में बैठे किसानों ने टेक्नॉलजी को जिस तरह से Adopt किया जिस कारण विकास तेज हो सका.

12:47 (IST)

पहले लोग पानी लेने के लिए बहुत दूर तक जाते थे. साथ ही साथ उन्हें पानी की दिक्कतों के कारण घरों से पलायन तक करना चाहते हैं. गुजरात आज बहुत ही आगे बढ़ चुका है.  

12:45 (IST)

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जल संरक्षण का हमारी योजना जल्द ही जनभागीदारी से पूरा होगा. पीएम ने कहा, पर्यावरण की रक्षा करते हुए विकास हो सकता है.

12:43 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: आज की स्थित तक पहुंचाने का सभी का योगदान रहा है. सभी ने इस डैम को बनाने के लिए योगदान दिया है. पीएम मोदी ने कहा आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर पेड़ों की लगाकर पर्यावरण की सेवा की जाएगा. 

13:35 (IST)

पीएम मोदी ने विकास मॉडल की बता कही. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर भगवान विश्वकर्मा के आशीर्वाद होने की बात कही. पीएम मोदी ने पर्यावरण के बारे में भी बात की और कहा कि आज प्रकृति और जन सागर का मिलन हो रहा है.

12:38 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी ने केवडिया में शुरू किया जनसंबोधन

12:20 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: केवडिया में थोड़ी देर में पीएम मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित.

11:44 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने केवड़िया के गरुडेश्वर दत्त मंदिर में की पूजा अर्चना. 

10:39 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा की पूजा की शुरू.

10:26 (IST)

Congress President Sonia Gandghi ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की दी बधाई. कांग्रेस प्रेसिडेटं ने पीएम के लंबी् उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

10:11 (IST)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिवस पर दी बधाई. लंबी आयु और स्वस्थ्य शरीर की कामना की. 

10:05 (IST)

पीएम मोदी ने केवडिया में पर्यावरण सुरक्षा की बात को प्रदर्शित करते हुए तितलियों को किया कैक्टस गार्डन में की आजाद. 

09:54 (IST)

Birthday Wishes to Pm Modi: Bihar के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को दी बधाई, उनके स्वास्थ्य की कामना की.

09:41 (IST)

69th Birthday of PM Narendra Modi: पीएम मोदी ने केवडिया के Cactus Garden में किया विजिट.

08:54 (IST)

थोड़ी ही देर में नर्मदा नदी की आरती और पूजा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

08:52 (IST)

PM Modi in Gujrat: पीएम मोदी ने केवडिया में Khalvani Eco-Tourism साइट का किया निरिक्षण.

08:43 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर इस महान शख्सियत को वीडियो किया ट्वीट

08:40 (IST)

पीएम मोदी नर्मदा महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे. पीएम ने नर्मदा बांध का किया निरीक्षण. सरदार सरोवर डैम पर ही नर्मदा नदी की पूजा और आरती करेंगे पीएम.

09:48 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: दीदी ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई, कही ये बात

08:27 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया में मौजूद सरदार सरोवर बांध पहुंच चुके हैं. यहां वह नर्मदा नदी की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वह डैम का जायजा लेंगे और फिर मंदिर जाएंगे.

08:13 (IST)

Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी गुजरात के केवडिया पहुंचे.

08:00 (IST)

#happybirthdaynarendramodi पीएम नरेंद्र मोदी 10 बजे करेंगे नर्मदा की आरती और 11 बजे करेंगे देश को करेंगे संबोधित.

09:38 (IST)

Pm Modi Birthday 2019: गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने भी पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई. अपने ट्वीट में गृहमंत्री ने लिखा, दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री @narendramodiजी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है.

07:43 (IST)

69th Birthday of PM Narendra Modi: मध्य प्रदेश भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के 69th जन्मदिन पर केट काटा और सेलिब्रेट किया.

07:43 (IST)

Happy Birthday Pm Narendra Modi: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है-- सबसे पहले पीएम मोदी नर्मदा के केवड़िया में कई प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.- इसके बाद पीएम मोदी नर्मदा नदी के पास सरदार सरोवर बांध के डैम कंट्रोल रूम पहुचेंगे.- इसके बाद पीएम मोदी गुरुदेश्वर दत्त मंदिर और नर्मदा की पूजा-अर्चना करेंगे.- इसके बाद पीएम मोदी केवड़िया में एक रैली को संबोधित करेंगे.- और अंत में पीएम मोदी अहमदाबाद में मां हीराबेन से मुलाकात करेंगे.

09:27 (IST)

Happy B'Day Pm Modi: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी को ट्वीट कर दी बधाई. पीएम मोदी के लंबे और स्वस्थ्य जीवन की कामना करते हुए कहा कि भारत के प्रति अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास कराने के लिए आपका समर्पण, विस्तार और दृढ़ता के लिए आंखें आपके नेतृत्व की पहचान हैं.

07:21 (IST)

Pm Modi Live Updates: केवडिया में नर्मदा की  पूजा अर्चना करेंगे और विकास कार्य का जायजा लेंगे.

07:19 (IST)

पीएम मोदी गुजरात के केवडिया में विकास काम का लेंगे जायजा. पीएम मोदी कुछ ही देर में केवडिया पहुंचने वाले हैं.

07:17 (IST)

Pm Narendra Modi के वाराणसी में रहने वाले एक फैन ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर बनारस के संकट मोचन मंदिर में 1.25 किलो सोने का मुकुट चढ़ाया है. अरविंद ने कहा कि उन्होंने मन्नत मांगी थी कि पीएम मोदी ने अगर दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाई तो वो मंदिर में सोने का मुकुट चढ़ाएगें.

07:11 (IST)

Pm Narendra Modi Live Updates:  पीएम मोदी केवडिया के लिए रवाना. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मना रहे हैं अपना 69th जन्मदिन.