.

पुराने वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी गुरुग्राम पुलिस

पुराने वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी गुरुग्राम पुलिस

IANS
| Edited By :
22 Sep 2021, 07:00:01 PM (IST)

गुरुग्राम: सुप्रीम कोर्ट द्वारा बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने के बाद गुरुग्राम पुलिस एक विशेष अभियान शुरू करेगी। पलिस लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने और उन्हें ऐसे वाहनों को ना चलाने के लिए प्रेरित करने के लिए अभियान चलाएगी।

पुलिस के मुताबिक, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत हरियाणा के 14 जिले एनसीआर के अंतर्गत आते हैं, जिनमें 15 साल पुराने पेट्रोल और 10 साल पुराने डीजल वाहनों का इस्तेमाल पूरी तरह से बैन है।

इस अभियान के तहत पुलिस की टीमें टैक्सी स्टैंड, ऑटो मार्केट और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता फैलाएंगी।

जागरूकता अभियान के दौरान, एससी के आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया जाएगा।

यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा, गुरुग्राम पुलिस राष्ट्रीय हरित अधिकरण और एससी के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। नियमों के अनुसार इन आदेशों की अवहेलना करने वाले चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.