.

गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी को चुनौती देने के लिए वाघेला ने बनाया तीसरा मोर्चा

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से निलंबित नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की है।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Sep 2017, 02:20:12 PM (IST)

highlights

  • गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वाघेला ने बनाया तीसरा मोर्चा
  • समर्थकों के जन विकल्प पार्टी में शामिल हुए वाघेला, कांग्रेस ने निलंबित किये जा चुके हैं वाघेला
  • वाघेला ने कहा, कांग्रेस-बीजेपी से उकता चुके हैं गुजरात के लोग

नई दिल्ली:

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से निलंबित नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की है।

उन्होंने अपने समर्थकों द्वारा बनाए गये पार्टी 'जन विकल्प' में शामिल होने के बाद कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस से उकता गए हैं और एक विकल्प के लिए बेताब हैं।

पिछले महीने कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह करने वाले वाघेला ने कहा, 'यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता।'

9 अगस्त को कांग्रेस ने वाघेला और उनके समर्थन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वाघेला गुजरात विधानसभा में नेता विपक्ष रह चुके हैं।

वाघेला ने 1990 में बीजेपी से अलग होकर एक नई पार्टी बनाई थी और बाद में इसका कांग्रेस के साथ विलय कर लिया था। वह दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा के चुनाव की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस हाईकमान से नहीं मिलने से नाराज थे।

उन्होंने गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल के खिलाफ वोट किया था। साथ ही उनके समर्थक कांग्रेस विधायकों ने भी क्रॉस वोटिंग की थी।

और पढ़ें: राहुल बोले, भारत के लिए बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता सबसे बड़ा खतरा