Advertisment

सरकार ने राहुल गांधी की एसपीजी पर टिप्पणी को बताया आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा एसपीजी की भर्ती को लेकर किए गए दावे को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खारिज करते हुए उनके बयान को 'आधारहीन, तथ्यहीन और दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
सरकार ने राहुल गांधी की एसपीजी पर टिप्पणी को बताया आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की भर्ती को लेकर किए गए दावे को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खारिज करते हुए उनके बयान को 'आधारहीन, तथ्यहीन और दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है. 22 सितंबर को राहुल गांधी ने आरोप लगया था कि 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नियुक्त किए गए एसपीजी चीफ को अपना पद छोड़ना पड़ा था क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के द्वारा चुने गए एसपीजी अधिकारियों की सूची को स्वीकार करने से इंकार कर दिया था.'

Advertisment

राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में तकरीबन 20 प्रदेशों के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के साथ आयोजित संवाद में यह टिप्पणी की थी.

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर गृह मंत्रालय ने कहा कि मामले की जांच की गई और सवाल में लाए गए अधिकारी ने दावे के साथ कहा कि उन्होंने राहुल गांधी के साथ कभी भी इस तरह की बातचीत नहीं हुई.

गृह मंत्रालय के बयान के अनुसार, 'मामले की जांच की गई है. एसपीजी के पूर्व निदेशक विवेक श्रीवास्तव (जिनके बारे में) ने कहा कि उनकी राहुल गांधी के साथ कभी इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई. ऑफिसर ने कहा कि कामों को लेकर वे एसपीजी से मिला करते थे.'

Advertisment

और पढ़ें : सिक्किम में बोले PM मोदी, सपना सच होगा, हवाई चप्पल पहनने वाला इंसान हवाई यात्रा कर सकेगा

मंत्रालय ने कहा कि एसपीजी एक पेशेवर संगठन है जो मौजूदा प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवारों को 'बहुत गंभीरता से और उच्च पेशेवर भावना' के साथ सुरक्षा देने के लिए टास्क लेता है. इसलिए मीडिया के जरिये राहुल गांधी की टिप्पणी आधारहीन है.

Source : News Nation Bureau

SPG rahul gandhi congress Congress President special protection group government
Advertisment
Advertisment