.

गोवा में पुल टूटने से 50 लोग नदी में गिरे, 2 लोगों की मौत

नदी में गिरे कुछ लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है लेकिन अभी भी बहुत से लोग लापता है। पुलिस ने एक शख्स के शव को बरामद कर लिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 May 2017, 08:09:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

गोवा के कुडचडे में नदी पर बने पुल के टूटने से 50 लोग नदी में गिर गए। नदी में गिरे लोगों में से अबतक 15 लोगो को रेस्क्यू कर लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अबतक 2 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। अभी भी 30 लोग लापता है जिनकी तलाश जारी है।

लापता लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये हादसा शाम के करीब 6.30 बजे हुआ है।
संवोर्दम नहीं पर बना ये पुल बेहद पुराना था और इसकी हालत काफी जर्जर हो चुकी थी।

क्यों टूटा पुल

पीटीआई के मुताबिक एक शख्स नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। ये बात जैसे ही इलाके के लोगों को पता चली वो सब पुल पर उस शख्स को बचाने के जमा हो गए। इसी दौरान पुलिस भी वहां पहुंच गई।

Goa: Around 50 people fell of Portuguese-era Zuari footbridge. Incident happened when police was rescuing a youth who jumped off the bridge. pic.twitter.com/ZtHJSJdsg2

— ANI (@ANI_news) May 18, 2017

लेकिन पुल पर लोगों की संख्या ज्यादा हो गई जिसकी वजह से वजन बढ़ने ही पुल टूट गया। हालांकि नदी में तेज बहाव नहीं है इसलिए कुछ लोगों ने खुद ही तैरकर अपनी जान बचा ली। हालांकि अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कत हो रही है।

और पढ़ें: इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगाई रोक, पाकिस्तान को देना होगा काउंसलर एक्सेस

और पढ़ें:कुलभूषण जाधव पर बोले एजी मुकुल रोहतगी, पाकिस्तान की दलील बोगस साबित हुई