Advertisment

गाज़ियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत, राहत-बचाव कार्य जारी

गाजियाबाद के खोड़ा में पांच मंज़िला मकान भरभराकर गिर गई।

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
गाज़ियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत, राहत-बचाव कार्य जारी

गाज़ियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत

दिल्ली-एनसीआर में इमारतों का गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक सप्ताह के भीतर गाज़ियाबाद में दूसरा पांच मंजिला मकान ढह गया। खोड़ा में पांच मंज़िला मकान भरभराकर गिर गई।

Advertisment

प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का कार्य जारी हो गया है। हालांकि अभी तक किसी जान के नुकसान की खबर सामने नहीं आई हैं।

Advertisment

गाज़ियाबाद के डीएम रितु माहेश्वरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'इमारत 8-10 साल पुरानी थी और अच्छी हालत में नहीं थी। अभी तक कोई जान के नुकसान की खबर नहीं है। एनडीआरएफ और दूसरे रेस्क्यू टीम राहत और बचाव काम कर रहे हैं।

Advertisment

स्थानीय लोगों के मुताबिक मकान बहुत पुराना था और इसमें कोई रहता नहीं था। एक कपड़े का शोरूम था लेकिन वो भी मकान के खस्ताहाल स्थिति के बाद बंद कर दिया गया था। 

Advertisment

जानकारी की मानें तो पुरानी इमारत में कुछ दिन पहले हेडरा घुस गया था। उस वक्त मकान में दरार आ चुकी थी और आशंका जताई जा रही थी कि इमारत कभी भी गिर सकती है। इसके बावजूद प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

बता दें कि इससे पहले 23 जुलाई को गाज़ियाबाद के विकास नगर में एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई जिसमें दो मजदूरों की जान चली गई थी।

कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में एक 6 मंजिला इमारत ढह गई थी जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। मलबे में दबे लोगों और शवों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की कई टीमों को तीन दिनों तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

Advertisment

और पढ़ें : गाजियाबाद: मजदूरों की नहीं मानी बात, ताश के पत्तों की तरह ढह गई पांच मंजिला इमारत, 2 की मौत और कई घायल

Source : News Nation Bureau

ndrf Khoda building has collapsed ghaziabad
Advertisment
Advertisment