.

सरकार का फैसला ठीक लेकिन लंबे समय तक नोटबंदी से हो सकता है अर्थव्यवस्था को नुकसान: सी रंगराजन

रंगराजन ने कहा है कि सरकार के फैसले से काले धन पर पाबंदी तो जरूर लगी लेकिन अगर ऐसे ही हालात लंबे समय तक रहे तो इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Nov 2016, 03:04:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

500 और 1000 के पुराने नोट पर सरकार के पाबंदी लगाने के बाद रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन ने कहा है कि सरकार के फैसले से काले धन पर पाबंदी तो जरूर लगी है लेकिन अगर ऐसे ही हालात लंबे समय तक रहे तो इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा।

सी रंगराजन ने कहा कि सरकार के अचानक लिए फैसले से थोड़ी दिक्कतें तो होगीं ही लेकिन अगले कुछ दिनों में इन दिक्कतों से निजात मिल जाने की भी उम्मीद है। रंगराजन ने फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि फैसले से जो एक अच्छी चीज बाहर निकल कर आ रही है वो ये है कि लोग अब कैश के अलावा दूसरे माध्यमों से भी लेन देन कर रहे हैं जिससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

Good thing that ppl now thinking of transacting in other forms than currency,if it catches on then its a big change: C Rangarajan,ex-RBI Gov pic.twitter.com/cB9XA3XcQ0

— ANI (@ANI_news) November 14, 2016

सी रंग राजन का मानना है कि नए नोट के बाजार में आ जाने से काले धन और बेहिसाब संपत्ति में कमी जरूर आएगी। सी रंगराजन साल 1992 से 1997 तक भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर थे।