.

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सड़क हादसे में घायल, बहू चित्रा की मौत

हादसे में बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र की पत्नी चित्रा सिंह का निधन हो गया. मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे हमीर सिंह इस हादसे में घायल हो गए.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jan 2024, 07:35:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की सड़क हादसे में मौत हो गई. इस हादसे मानवेंद्र और उनका बेटा भी घायल हो गया. आपको बता दें कि मानवेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ 2018 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि मंगलवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा हुआ. मंगलवार शाम अलवर के नौगांवा के नजदीक खुशपुरी में ये हादसा हुआ. हादसे में बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र की पत्नी चित्रा सिंह का निधन हो गया. मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे हमीर सिंह इस हादसे में घायल हो गए. दोनों घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में BJP की जीत, मनोज सोनकर मेयर निर्वाचित

परिवार दिल्ली से जयपुर जा रहा था 

ऐसा बताया जा रहा है कि मानवेंद्र सिंह अपनी पत्नी ओर बेटे के साथ दिल्ली से जयपुर आ रहे थे, मगर हाईवे पर अचानक उनकी गाड़ी पलट गई. अभी हादसे वजह सामने नहीं आई है. हादसे में उनकी पत्नी की जान चली गई. मानवेंद्र के बेटे हमीर सिंह के शरीर पर कई जगहों पर चोटें आई हैं. उनकी नाक के साथ चेहरे पर गंभीर चोट आई है. पूर्व सांसद मानवेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए. उनकी पसलियां टूट गई हैं. दोनों घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा है. हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के आला अधिकारी अस्पताल पहुंच चुके हैं. अस्पताल में भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेता मौजूद हैं.

मानवेंद्र की घर वापसी की कवायद

राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र में जसवंत सिंह परिवार का खासा प्रभाव माना गया है. जसवंत सिंह विदेश और वित्त मंत्री रह चुके हैं. उनके बेटे मानवेंद्र सिंह राजनीति में आने से पहले सेना में थे. वे कर्नल के पद पर थे. 2004 में बाड़मेर-जैसलमेर सीट से भाजपा के टिकट पर सांसद रह चुके हैं. 2013 के चुनाव में शिव विधानसभा सीट से विधायक बने. मगर 2014 में पिता जसवंत सिंह के संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के आरोप में उन्हें दल से निकाल दिया गया. 2018 में मानवेंद्र अपनी पत्नी चित्रा के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. 2018 में झालरपाटन से वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतरे थे. मगर वे चुनाव हार गए.