.

अमेठी में फूड पार्क तो बनकर रहेगा, क्या हो रहा है उससे कोई फर्क नहीं पड़ता: राहुल गांधी

गुजरात में चुनाव खत्म होने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर जाने का सिलसिला नहीं रुका है।

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Jan 2018, 05:27:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

गुजरात में चुनाव खत्म होने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर जाने का सिलसिला नहीं रुका है। पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने मकर संक्रांति के मौके पर बछरावां के हनुमान मंदिर में माथा टेका और पूजा अर्चना की।

माना जा रहा कि अपने संसदीय क्षेत्र में मंदिर जाकर पूजा-पाठ करना राहुल गांधी का साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की तैयारियों का बिगुल फूंकना है।

राहुल गांधी के ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा लोकसभा की सीटें यूपी में ही मिली थी।

यूपी विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य में बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है जो कांग्रेस के लिए चिंता की बात है

राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत अपने मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पड़ने वाले बछरावां विधानसभा से शुरू की।

और पढ़ें: स्वर्ग में बनी भारत-इजरायल की दोस्ती, UN में वोटिंग से नहीं पड़ेगा फर्क: इजरायली पीएम

बछरावां में राहुल गांधी ने भगवना हनुमान के प्राचीन मंदिर में पूजा कर दौरे की शुरुआत की है।

वहीं यात्रा के पहले दिन ही अमेठी के सालोन में राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरन पुलिस और वहां के एमएलसी दीपक सिंह के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई।

सालोन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और योगी सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, 'कोई फर्क नहीं पड़ता की क्या हो रहा लेकिन फूड पार्क बनकर रहेगा। हमारी सरकार आते ही जल्द-से जल्द मैं खुद बनाऊंगा।'

No matter what happens, food park will be built here & I will do this work. As soon as our government comes into power, food park will be made & farmers' products will be sold here at the right prices. I will make this happen: Rahul Gandhi in #Amethi pic.twitter.com/GKbIXaJtsP

— ANI UP (@ANINewsUP) 15 January 2018

राहुल ने कहा यहां फूड पार्क किसानों को के लिए बनाऊंगा ताकि उन्हें अपने फसल की सही कीमत बन सकें।

और पढ़ें: भारत का करारा जवाब, पाक के चार सैनिक मारे - उरी में जैश के 6 आतंकी ढेर