.

नागपुर: निर्माणाधीन अस्पताल में लगी भीषण आग, 7 घायल, मौके पर 10 दमकल की गाड़ियां

नागपुर के निर्माणाधीन अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आ रही है. भीषण आग पर काबू पाने के लिए दस दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jan 2019, 05:58:26 PM (IST)

नई दिल्ली:

नागपुर के निर्माणाधीन अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आ रही है. भीषण आग पर काबू पाने के लिए दस दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है. आग लगने के बाद आसपास काले धुआं छा गया. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद अस्पताल में लगी भीषण आग पर काबू पाया. तस्वीरों में काले गुब्बार को साफ तौर पर देखा जा सकता है. इस हादसे में सात लोग घायल हो गए जिनमें से दो की हालत बेहद गंभीर है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है.

फायर ऑफिसर सुनील राउत ने कहा, 'आग पर काबू पा लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. शार्ट सर्किट के कारण आग लगी हो क्योंकि अस्पताल में निर्माण कार्य हो रहा है.'

Sunil Raut, Fire Officer on a fire that broke out in an under-construction hospital in Nagpur: Fire has been controlled now, search operation is underway. The fire could have been caused due to a short circuit as construction work was underway at the building. #Maharashtra pic.twitter.com/x9s7qTRBhX

— ANI (@ANI) January 9, 2019

और पढ़ें: फसल बीमा को लेकर बीजेपी पर भड़की शिवसेना, उद्धव ठाकरे बोले- भांड़ में जाए गठबंधन 

महारष्ट्र में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. इससे पहले मुंबई के ईएसआईसी अस्पताल में आग लग गयी थी. इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा झुलस गए थे. इस दुर्घटना के शिकार आठ लोगों में अधिकांश की मौत दम घुटने से हुई, जबकि एक शख्स की मौत अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदने से हुई. दमकलकर्मियों ने सीढ़ियों जबकि अन्य बचावकर्ताओं ने तीसरी और चौथे मंजिलों पर फंसे लोगों को निकालने के लिए रस्सियों और साड़ियों का इस्तेमाल किया था.