.

प्रख्‍यात आलोचक‍ नामवर सिंह को ब्रेन हैमरेज, अस्पताल में चल रहा है इलाज

बताया जा रहा है कि सिर में चोट लगने की वजह से मस्तिष्क में ख़ून का थक्का जम गया है और हालत गंभीर बनी हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jan 2019, 11:00:33 PM (IST)

नई दिल्ली:

प्रख्यात आलोचक और साहित्यकार नामवर सिंह का अपने अध्ययन कक्ष में गिरने की वजह से ब्रेन हैमरेज हुआ है. उन्हें फ़िलहाल इलाज़ के लिए सफ़दरजंग ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि सिर में चोट लगने की वजह से मस्तिष्क में ख़ून का थक्का जम गया है और हालत गंभीर बनी हुई है. इस बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ पत्रकार हमेंत शर्मा ने अपने ट्वीटर वॉल पर लिखा है कि 'हिन्दी आलोचना के शलाका पुरुष प्रो नामवर सिंह गम्भीर रूप से बीमार है. अपने अध्ययन कक्ष में गिरने की वजह से उन्हे ब्रेन हैमरेज हुआ है. उन्हे सफ़दरजंग ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि वह रात में खाना खाने के बाद वह सो रहे थे. रात करीब दो बजे वह बेड से गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें तत्काल नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालात में सुधार नहीं होता देख बाद में उन्हें सफ़दरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. नामवर सिंह दक्षिणी दिल्ली में अलकनंदा अपार्टमेंट में रहते हैं.

और पढ़ें- अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री अपांग का बीजेपी से इस्तीफा, अमित शाह को पत्र लिखकर बताई यह बड़ी वजह

बता दें कि हिन्दी के शीर्षस्थ समालोचक और शोधकर्ता नामवर सिंह ऐतिहासिक उपन्यास लेखक हजारी प्रसाद द्विवेदी के प्रिय शिष्‍य रहे हैं.