.

एनएसई घोटाला: ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की 2 सप्ताह की हिरासत मांगी

एनएसई घोटाला: ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की 2 सप्ताह की हिरासत मांगी

IANS
| Edited By :
20 Jul 2022, 06:10:01 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एनएसई फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की दो सप्ताह की हिरासत की मांग की।

2009 और 2017 के बीच नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के कर्मचारियों के फोन टैपिंग से संबंधित धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक मामले के संबंध में ईडी ने हिरासत की मांग की है। आरोप लगाए गए हैं कि एनएसई की पूर्व सीईओ और एमडी चित्रा रामकृष्ण के निर्देश पर फोन टैपिंग की गई थी।

ईडी ने मंगलवार को पांडे को जांच में शामिल होने के लिए तलब कर उन्हें गिरफ्तार किया था।

पांडे को बुधवार को दिल्ली की विशेष ईडी अदालत में पेश किया गया, जहां जांच एजेंसी ने पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी की दो सप्ताह की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि मामले में सह-आरोपियों के साथ उनका सामना कराए जाने की जरूरत है।

रामकृष्ण पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं।

इससे पहले सीबीआई ने मामले के सिलसिले में पांडे का बयान दर्ज किया था। सीबीआई ने इस सिलसिले में मुंबई, पुणे और देश के कई अन्य हिस्सों में छापेमारी भी की थी।

एक सूत्र ने कहा, यह आरोप लगाया गया है कि आईसेक सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड, जो पांडे द्वारा संचालित एक कंपनी थी, का इस्तेमाल रामकृष्ण ने एनएसई कर्मचारियों के फोन टैप करने के लिए किया था। एनएसई के कर्मचारियों द्वारा सुबह 9 से 10 बजे के बीच किए गए फोन कॉल को आईसेक सिक्योरिटीज द्वारा टेप और रिकॉर्ड किया गया था। पांडे ने कथित तौर पर अवैध रूप से फोन कॉल टैप करने में मदद की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.