.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षबलों ने मार गिराया एक आतंकी, कई और के छुपे होने की आशंका

जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में देर रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Aug 2018, 11:49:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में देर रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई है। यह एनकाउंटर करीब रात के 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ है। अभी तक मुठभेड़ में एक आतंकी मारा जा चुका है जबकि दो से तीन आतंकियों के इलाक में छिपे होने की खबर हैं। शोपियां के किलोरा गांव में दोनों तरफ से फिलहाल गोलीबारी जारी है। इससे पहले आज ही सोपोर जिले के दरुसू गांव में में भी आतंकयों से सुरक्षबलों की मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी मारे गए थे।

जानकारी के मुताबिक जवानों को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव में कई आतंकी छुपे हुए है जिसके बाद जवानों ने गांव का घेर लिया। जैसे ही आतंकियों को घिरे होने की भनक लगी गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

बता दें कि इससे पहले घाटी के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने करगिल विजय दिवस के दिन एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं 25 जुलाई को हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर आतंकी बिलाल अहमद डार को ढेर कर दिया था।

और पढ़ें: NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा

एनकाउंटर के बाद घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और कुछ सामान बरामद किए गए थे। पुलिस के मुताबिक डार लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करता था।

घाटी में आतंकियों की सफाई के लिए जारी है ऑपरेशन ऑल आउट

गौरतलब है कि घाटी में आतंक के पूरी तरह खात्मे के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। लेकिन रमजान के महीने में राज्य सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। जिसके बाद आतंकियों की संख्या और घटना दोनों में इजाफा हुआ था। 17 मई से 14 जून के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 62 आतंकी घटनाएं हुईं।

और पढ़ें: हो जाएं सावधान, क्या आपके मोबाइल में भी अपने आप सेव हो गया UIDAI का 'कथित' हेल्पलाइन नंबर

लेकिन रमजान का महीना खत्म होने के बाद सेना का ऑपरेशन ऑल आउट फिर से शुरु किया। अब तक सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है।