.

कर्नाटक में या तो बीजेपी सत्ता में वापस आएगी या मध्यावधि चुनाव होंगे: मुरलीधर राव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता मुरलीधर राव ने कहा है कि कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 May 2018, 05:42:02 PM (IST)

हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता मुरलीधर राव ने कहा है कि कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।

राज्य महासचिव मुरलीधर ने कहा कि राज्य में या तो बीजेपी सत्ता में वापस आएगी या मध्यावधि चुनाव होंगे।

तेलंगाना बीजेपी राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुरलीधर राव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि कर्नाटक में वे अपनी पार्टी का नेतृत्व करने में बुरी तरह फेल रहे।

उन्होंने कहा, 'दो ही विकल्प हैं, कर्नाटक में या तो बीजेपी को जिम्मेदारी लेनी होगी या मध्यावधि चुनाव होंगे। दूसरा कोई रास्ता नहीं है।'

उन्होंने दावा किया कि मौजूदा कर्नाटक सरकार इस तरह नहीं चल सकती। क्योंकि इतिहास बताता है कि लोकतंत्र में कोई पार्टी मात्र 37 सीटों के साथ या 20 सीटों या 25 सीटों के साथ सरकार नहीं चला सकती।

हाल ही में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) नेता कुमारस्वामी ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया था। जेडीएस ने कर्नाटक चुनाव में 37 सीटें हासिल की थी और 78 सीटें हासिल करने वाली कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी।

मुरलीधर राव ने कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस के खिलाफ वोट किया लेकिन पार्टी ने जेडीएस के साथ 'अपवित्र गठबंधन' किया।

उन्होंने कहा, 'लोग कांग्रेस मुक्त कर्नाटक चाहते हैं। जिस तरह रावण ने सीता का हरण किया था उसी तरह राहुल गांधी और कांग्रेस ने कर्नाटक में लोकतंत्र को हाईजैक कर लिया।'

इसके अलावा उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के खिलाफ नायडू की रैली पूरी तरह से फेल हो गई, क्योंकि तेलुगू भाषी लोगों ने पड़ोसी राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में वोट किया था।

और पढ़ें: जब सीमा पर जनाजे उठ रहे हो तो बातचीत अच्छी नहीं लगती: सुषमा