.

ईडी ने 6000 करोड़ रुपये के बैंक ऑफ बड़ौदा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो को किया गिरफ्तार

इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने 6000 करोड़ के बैंक ऑफ बड़ौदा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बाप बेटे समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

29 Mar 2017, 07:26:06 PM (IST)

नई दिल्ली:

इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने 6000 करोड़ के बैंक ऑफ बड़ौदा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बाप बेटे समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि व्यापारी मनमोहन सिंह सहगल और उसके बेटे गगनदीप को मंगलवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने 245 करोड़ रुपये अवैध रूप से फर्जी कंपनियों के माध्यम से हांगकांग भेजा था। इन्‍हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए दोनों बिजनेसमैन ने दो लोगों को राजी कर उनके नाम पर दिल्‍ली की बैंक ऑफ बडोदा की अशोक बिहार ब्रांच में फर्जी अकाउंट खुलवाए थे।

और पढ़ें: राज्य सभा में मोदी सरकार की हार, विपक्ष के संसोधन के बाद फाइनेंस बिल लोकसभा को वापस

इस घोटाले का मामला पिछले साल सामने आया था। इसकी जांच ईडी और सीबीआई दोनों जांच एजेंसियों की ओर से की जा रही है। इस मामले में ईडी पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

ईडी का कहना है, 'फर्जी तरीके से इन लोगों ने करीब 245 करोड़ रुपए विदेश भेजा है।'

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने कहा, नमाज़ और सूर्य नमस्कार की मुद्राएं एक जैसी

सीबीआई ने आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ करप्‍शन एक्‍ट के तहत बैंक के एजीएम एसके गर्ग और जगदीश दुबे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वे उस समय बैंक के फॉरेन एक्‍सचेंज डिविजन के हेड थे।

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विरोट कोहली को फिर बनाया निशाना, कहा- 'कप्तान की हरकतें बच्चों जैसी'

और पढ़ें: जब भरी संसद में मुलायम से पूछा गया मोदीजी के कान में क्या कहा था?