.

दिल्ली में बारिश से 24 फ्लाइटें डाइवर्ट, एक आदमी की मौत, एक घायल

सोमवार की शाम को दिल्ली में झमाझम बारिश के चलते जहां लोगों को झुलास देने वाली गर्मी से थोड़ी राहत मिली वहीं यात्रा कर रहे लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2018, 11:47:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

सोमवार की शाम को दिल्ली में झमाझम बारिश के चलते जहां लोगों को झुलास देने वाली गर्मी से थोड़ी राहत मिली वहीं यात्रा कर रहे लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी। खराब मौसम के कारण दिल्ली से 8:45 से 9:45 के बीच जाने वाली 24 उड़ानों के टाइम टेबल में बदलाव कर दिया गया।

वहीं बारिश के चलते दिल्ली के नरेला में एक मकान के गिरने की खबर भी आई है। इस घटना में एक आदमी की मौत हो गई है और वहीं एक अन्य घायल हो गया है।

Delhi: One person dead, one injured after portion of an under construction building collapsed due to heavy rainfall, in Narela

— ANI (@ANI) July 2, 2018

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में ही पारे के बढ़ने की संभावना के बारे में चेताया था।

और पढ़ें: मेट्रो सुरक्षा में बड़ी चूक, ट्रैक पर दौड़ती नजर आई महिला, वीडियो वायरल

सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में बीकानेर, जैसलमेर और बाडमेर में 2 सेंटीमीटर से 5 सेंटीमीटर, जबकि करौली, उदयपुर, धौलपुर और सीकर में एक सेंटीमीटर से दो सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए देश के कई हिस्सों में तेज हवा और बारिश का अनुमान जताया है।

और पढ़ें: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली लोगों को राहत